मौडलिंग और ऐक्टिंग में ही नहीं आज के दौर में और भी बहुत से ऐसे कैरियर औप्शन हैं जहां लड़कियां अपनी बौडी के जरीए कमाई कर रही हैं. सैल्स गर्ल, औरकैस्ट्रा डांसर, वेटर, लेडीज बाउंसर, रिसैप्शनिस्ट, मसाज गर्ल, टैलीकौलिंग, डांस आर्टिस्ट, लेडी बौडी बिल्डर जैसे बहुत सारे रास्ते हैं. इन में कुछ पेशेवर हैं तो कुछ गैर पेशेवर.

गैरपेशेवर वह काम है जो समाज में खूब होता है पर एक वर्ग इस की आलोचना भी करता है. अगर यह काम गैरकानूनी तरह से न किए जाए तो कानून भी इसे गलत नहीं मानता है. इन कैरियर्स में लड़कियां अपने शरीर का प्रयोग पैसा कमाने के लिए करती है. हर लड़की अपने क्षेत्र में ऐक्सपर्ट होती है. उस के लिए उस की बौडी ही उस का टेलैंट होती है.

शरीर बना रहा कैरियर

लड़कियों ने शरीर को अपने कैरियर का रास्ता बना लिया है. आज के दौर में प्रचार के लिए सब से अधिक महिलाओं को जरीया बनाया जा रहा है. ऐसे में महिलाओं के लिए कैरियर के औप्शन खुल गए हैं. स्टेज शो में भले ही महिला को गाना न आता हो वह केवल डांस कर के ही कमाई करने लगी है.

शादियों में औरकैस्ट्रा डांसर से ले कर खाना परोसने वाली वेटर तक के काम में लड़की को प्राथमिकता दी जा रही है. अब शादी में दुल्हन की सहेली के रूप में उसे साथ ले कर पंडाल में ऐंट्री करने के लिए लड़कियों का होना जरूरी होता है. सहेली के गैटअप में लड़कियां वैडिंग इवेंट मैनेजर ले कर आते हैं.

इवेंट प्लानर शिप्रा आशीष कहती हैं कि आज हर इवेंट में ऐंट्री सब से अहम होने लगी है. यही वह समय होता है जब सब से स्पैशल व्यक्ति पहली बार अंदर आ रहा होता है. इस पल को खास बनाने की चाहत सब को होती है. एक छोटे से बच्चे का पहला जन्मदिन था. उस की और मां की ऐंट्री एकसाथ होनी थी. मां ने जो गाउन पहना था उस के साथ बच्चे को लेना मुश्किल था. बेबी वाकर में बच्चे को ले कर चलने में वह स्पैशल फील नहीं आ रहा था. ऐसे में एक खूबसूरत लड़की को बुलाया गया जो बच्चे को गोद में ले कर मां के साथ चलते हुए समारोह में आती है. इस तरह के कई औफर लड़कियों के लिए कैरियर बन रहे हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT