75 वर्ष के प्रेमनारायण साहू भोपाल के बागसेवनिया इलाके में रहते हैं और इस उम्र में भी वे खासे फिट हैं. उन की शादी 50 साल पहले कलावती साहू से हुई थी. वैवाहिक जीवन ठीकठाक गुजरा और उन के 3 बेटे हुए जो शादी के बाद सैटल हो गए. भारत हैवी इलैक्ट्रिकल्स लिमिटेड, भोपाल से आर्टिजन के पद से रिटायर होतेहोते उन्होंने भोपाल में ही 3 मकान ले लिए थे जिन की कीमत अब डेढ़ करोड़ रुपए से अधिक है.

प्रेमनारायण ने मेहनत व ईमानदारी से नौकरी की और अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियां एक आदर्श गृहस्थ की तरह निभाईं. अब से 30 साल पहले कलावती उन्हें तनहा छोड़ कर बेटे के साथ रहने लगीं तो अकेलापन उन्हें काटने को दौड़ने लगा. मगर तनहाई और पारिवारिक अनदेखी के शिकार प्रेमनारायण टूटे या झुके नहीं और न ही उन्होंने ओम जय जगदीश हरे... या जय हनुमान ज्ञान गुण सागर...जैसे धार्मिक भजन सुने बल्कि उन्होंने सुने, न उम्र की सीमा हो न जन्म का हो बंधन... जैसे रोमांटिक गाने.

4 दिसंबर, 2017 को कलावती ने बागसेवनिया थाने में जा कर पति के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई कि उन्होंने दूसरी शादी कर ली है. उन्होंने इस का विरोध किया तो पति ने उन्हें मारपीट कर भगा दिया. बकौल कलावती, उन के पति के नाम 3 मकान हैं जिन में से एक वे अपनी दूसरी कथित पत्नी के नाम कर चुके हैं और दूसरा करने वाले हैं. लिहाजा, रिपोर्ट दर्ज कर उचित कार्यवाही की जाए.

पुलिस वालों के लिए मामला दिलचस्प था और उन लोगों के लिए भी जिन्होंने यह सुना कि एक 75 वर्षीय बुजुर्ग ने अपनी नौकरानी से शादी कर ली है. प्रेमनारायण की कथित नौकरानी सुलोचना (बदला नाम) की उम्र लगभग 60 साल है और 15 साल से वह उन के यहां नौकरी कर रही थी. तभी उन्हें उस से प्यार हो गया और उन्होंने दीनदुनिया की परवा न करते हुए सुलोचना से शादी कर ली.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT