पेंसिल आई लाइनर की तुलना में लिक्‍विड आई लाइनर देखने में ज्‍यादा खूबसूरत लगता है. यह फैलता नहीं और ज्यादा समय तक टिका रहता है. आंखों पर अगर सही ढंग से आई लाइनर लगाया जाए तो आम चेहरा भी खास बन जाता है, वहीं कोई गलती हो जाए तो सारा रूप ही बिगड़ जाता है. इस लिहाज से आई मेकअप काफी अहम होता है. अगर आप भी लिक्‍विड आई लाइनर लगाने जा रही हैं तो यह खास टिप्स अपनाइए.

स्‍मोकी आंखों के लिये

स्‍मोकी आंखों के लिये पलक के सेंटर से लाइनर लगाना शुरु करें लेकिन इस सेंटर से आंखों के अंदररूनी कोने तक पलती लाइन खींचे. अब सेंटर से थोड़ी मोटी लाइन बाहरी कोने तक खींचे और गैप अच्‍छी तरह से भर लें. इसके बाद बाहरी कोने से आई लाइनर ब्रश से पतली लाइन नीचे वाले पलक के सेंटर तक भी लगाएं.

बिल्‍लौरी आंखों के लिये

ऊपरी पलक के बीच में लाइनर लगाना शुरु करें और लाइनर को घुमाते हुए कनपटी की तरफ लेकर जाएं. अब पलक की लाइन और लाइनर से खींची लाइन के बीच का गैप भर लें. सत्‍तर के दशक की अदाकाराएं इसी तरह से आई लाइनर लगाती थीं.

क्‍लासिक आंखों के लिये

क्‍लासिक आंखों के लिये ऊपर वाली पलक के सेंटर से लाइनर लगाना शुरु करें और ब्रश को धीरे-धीरे आंख के कौर्नर तक ले जाएं. सेंटर से पतली लाइन लगाएं और कोने पर चौड़ा कर लें. पलक की लाइन और आई लाइनर से बनाई लाइन को अच्‍छी तरह भर लें.

Tags:
COMMENT