सौजन्या-सत्यकथा

तथाकथित तांत्रिक रोशन ने किरण को झांसा दिया कि उस के घर में करोड़ों रुपए का सोना दबा हुआ है. पूजापाठ के नाम पर रोशन और उस के चेलों ने किरण से करीब 45 लाख रुपए तो ठगे, साथ ही उस के साथ दुष्कर्म भी करते रहे. इस के बाद जो हुआ...

अकसर हम अखबारों में तंत्रमंत्र, वशीकरण, जमीन में गड़ा धन दिलाने के नाम पर कई तांत्रिक
बाबाओं द्वारा लोगों को ठगे जाने के समाचार पढ़तेसुनते रहते हैं. इस के बाद भी कई लोग इन बाबाओं के झांसे में आ कर अपनी गाढ़ी कमाई गंवाते हैं.ठग बाबा भोलीभाली महिलाओं से दुष्कर्म भी करते हैं. कुछ लोग तो इन की बातों और अंधविश्वास में इस कदर वशीभूत हो जाते हैं कि अपनी संतान तक की बलि दे देते हैं.

ऐसा ही एक मामला थाना सिरयारी, जिला पाली, राजस्थान में 14 फरवरी, 2021 को तब सामने आया. जब किरण नाम की एक महिला ने तांत्रिक रोशन बाबा उर्फ साजिद सिद्दीकी और उस के शिष्य राजूराम मेघवाल व फरजी क्राइम ब्रांच इंसपेक्टर आरिफ खान के खिलाफ केस दर्ज कराया. किरण ने आरोप लगाया कि आरापियों ने घर में दबा सोना निकालने का झांसा दे कर उस से पौने 2 साल में करीब 45 लाख रुपए हड़प लिए. खुद को रोशन बाबा कहने वाले आरोपी साजिद सिद्दीकी व राजू मेघवाल ने उस के साथ दुष्कर्म भी किया.

ये भी पढ़ें- Crime Story : संंबंधों की कच्ची दीवार

केस दर्ज होने के बाद पाली के एसपी कालूराम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए सीओ (सोजत) डा. हेमंत कुमार की अगुवाई में एक विशेष पुलिस टीम का गठन कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आदेश दिया. जांच में पता चला कि मुख्य आरोपी रोशन बाबा बिहार भाग गया है. सिरयारी थाने के एएसआई किशनाराम व हैडकांस्टेबल शेरसिंह को रोशन बाबा की गिरफ्तारी के लिए बिहार भेजा गया. रोशन का मोबाइल फोन भी स्विच्ड औफ आ रहा था.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT