पास्ता का नाम सुनते ही बच्चों के ही नहीं बड़ों के भी मुंह में पानी आ जाता है. कई बार बच्चों से कहना पड़ता है कि ज्यादा पास्ता मत खाओ, यह हैल्दी नहीं है लेकिन आप उसे ज्यादा सब्जियां, क्रीम व चीज डाल कर बच्चों के लिए पोषक बना सकते हैं, जैसे कि लाल, पीली, हरी शिमलामिर्च, बीन्स, ब्रोकली, स्वीट कौर्न, सलादपत्ती, पालक, बेबीकौर्न और गाजर. बच्चे कई ऐसी सब्जियां भी खा जाते हैं जिन्हें वे पसंद नहीं करते और खा कर आप की तारीफ भी करते हैं कि वाह, मम्मी, पास्ता बहुत अच्छा था. सब्जियों से विटामिंस, खनिज व रेशे की प्राप्ति होती है. आजकल गेहूं और सूजी से बना पास्ता व नूडल्स भी मिलते हैं. आप उसे कैसे पोषक बनाते हैं, यह आप के ऊपर है, जैसे सूजी में मैदा की जगह आटा या ओट्स के आटे का इस्तेमाल कर सकते हैं. नट्स जैसे अखरोट, बादाम और काजू आदि डाल सकते हैं.

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