बाजार में बने रहना है तो कुछ अलग तो करना ही होता है. जियो ने सस्ती दरों पर सेवाएं क्या उपलब्ध करा दी, टेलीकौम कंपनियों में एकदूसरे से आगे निकलने की होड़ मच गई है. जाहिर है, इससे फायदा तो उपभोक्ताओं को हो रहा है, वहीं मोबाइल औपरैटर कंपनियां होड़ में बने रहने के लिए ग्राहकों को फायदा भी दे रही हैं.

बेहतर पहल

इसी कड़ी में देश की अग्रणी दूरसंचार सेवा प्रदाता वोडाफोनआइडिया ने महिलाओं की सुरक्षा पर आधारित सेवा ‘वोडाफोन सखी’ की शुरुआत की है. अब वोडाफोन के नंबर का इस्तेमाल करने वाली महिलाएं मुफ्त में इस सेवा का इस्तेमाल कर सकती हैं और इसे बाद में आइडिया के नंबरों पर भी सुलभ कराया जाएगा.

स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने इस सेवा की शुरुआत करते हुए ‘अब रुके क्यों’ अभियान का उद्घाटन किया. कंपनी की इस नई सेवा के बारे में वोडाफोनआइडिया लिमिटेड के ग्राहक कारोबार के निदेशक अवनीश खोसला ने मीडिया से बातचीत में कहा,"यह सेवा फीचर और स्मार्ट दोनों तरह के फोन पर बिलकुल मुफ्त उपलब्ध होगी. इस सेवा के तहत संकट के समय महिलाएं बगैर इंटरनेट और बैलेंस के भी 10 लोगों को अलर्ट भेज सकेंगी. अलर्ट के साथ महिला का लोकेशन भी मैसेज प्राप्त लोगों को मिल जाएगा."

कंपनी द्वारा जारी नंबर

कंपनी ने इसके लिए एक नंबर 5500  जारी किया है. इस सेवा में महिलाएं फोन में पर्याप्त बैलेंस नहीं रहने पर भी 10 मिनट तक बात कर सकेंगी. खोसला ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 'सखी सेवा' को अपनाने वाली महिलाओं को 10 अंकों का एक प्रौक्सी नंबर उपलब्ध कराया जाएगा, जिस के जरीए वे अपना फोन रिचार्ज करा सकेंगी. वोडाफोन का टोल फ्री नंबर 1800123100 पर फोन करके उपभोक्ता इस सेवा को चालू करा सकती हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT