अरे, रंजीत आ गया, उधर मत जाना. 70-80 के दशक में रंजीत को देख यही कहा जाता था. खासकर महिलाओं को हिदायत दी जाती थी कि जहां रंजीत आया है, वहां मत जाना. चूंकि रंजीत की छवि ही उस दौर में कुछ वैसी थी. लोग उन्हें गलत नजरों से देखते थे.

यहां हम बात कर रहे हैं रंजीत की. उस किरदार की, जो सिल्वर स्क्रीन पर किरदारों को रुलाते दिखता था. लेकिन क्या आप जानते हैं असल जिंदगी में वो राजेश खन्नी की साली सिंपल कपाडिया को दिल दे बैठे थे, यहां तक कि इसी वजह से उनका राजेश खन्ना से झगड़ा भी हुआ था. चलिए आज हम बताते हैं वो किस्सा.

आमतौर पर जहां लड़कियां खलनायक को देख डर जाती हैं और नाम से ही कांपने लगती हैं वहीं ये हीरोइन एक खलनायक के प्यार में बुरी तरह पागल हो गई थी. ये हीरोइन थीं एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया की बहन सिंपल कपाड़िया, जो हिंदी फिल्मों के खलनायक रंजीत की दीवानी हो गईं थीं.

सिंपल कपाड़िया ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1977 में बनी फिल्म अनुरोध से की थी. इस फिल्म में उन्होंने अपने जीजा राजेश खन्ना के साथ काम किया था. जी हां, उस वक्त डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी हो चुकी थी. इस फिल्म में सिंपल जीजा राजेश खन्ना के साथ बोल्ड सीन करने की वजह से भी काफी सुर्खियों में रही थीं.

वही दूसरी ओर सिंपल बौलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में खलनायक का पर्याय बन चुके रंजीत को दिल दे चुकी थीं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की इंटीमेट रिलेशनशिप से सिंपल के जीजा यानी राजेश खन्ना खुश नहीं थे.

इसी वजह से शोमु मुखर्जी की फिल्म ‘छैला बाबू’ के सेट पर दोनों के बीच कोल्ड वौर साफ देखने को मिला था. कहा जाता है कि सिंपल कपाड़िया के साथ रंजीत के रिलेशन को लेकर इतने नाराज थे कि उनकी लड़ाई भी हुई थी. इसी वजह से आखिर में दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए थे.

Tags:
COMMENT