फिल्म ‘‘पिंजर’’ फेम लेखक व निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी पिछले 18 वर्षों से निडर, सच्चे व पराक्रमी सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन, कृतित्व उनकी वीरता पर लगातार शोध करने के बाद अब ये फिल्म ला रहे हैं. ये फिल्म काफी हद तक कवि चंद बरदाई के ‘पृथ्वीराज रासो’ से प्रेरित है. ‘‘यशराज फिल्मस ’’ने 9 मई को महाराणा प्रताप की जयंती के दिन वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान पर आधारित फिल्म ‘‘पृथ्वीराज’’ का ट्रेलर जारी किया.

इसके लिए यशराज स्टूडियो में बाकायदा एक समारोह आयोजित किया गया था, जहां मीडिया कर्मियों के साथ ही अक्षय कुमार के कुछ फैन्स को भी फिल्म का ट्रेलर दिखाया गया. फिल्म का ट्रेलर देखकर अहसास हुआ कि यह फिल्म एक तरफ सम्राट पृथ्वीराज चौहान की वीरता का जश्न मानती है, वहीं उनकी प्रेम कहानी को भी बयां करती है.

क्यो खड़े हो गए थे अक्षय के रोंगटे

ट्रेलर लांच के अवसर पर फिल्म ‘‘पृथ्वीराज’’ में बेरहम आक्रमणकारी मुहम्मद से भारत की रक्षा के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ने वाले वीर योद्धा पृथ्वीराज का किरदार निभाने वाले अभिनेता अक्षय कुमार ने कहा- ‘‘जब डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी (पद्म श्री) ने मुझे इसकी कथा व पटकथा सुनायी, तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए थे. मैं चाहता हूं कि हर कोई सम्राट पृथ्वीराज चैहान की कहानी देखे.

मैं तो चाहता हूं कि सरकार इसे हर स्कूल के हर बच्चे को दिखाने की व्यवस्था करे. जब मुझे फिल्म सुनाई गई, तो कहानी के माध्यम से मेरे रोंगटे खड़े हो गए और मैंने तुरंत इस फिल्म से जुड़ने के लिए हां कह दी थी. यह एक उत्कृष्ट स्क्रिप्ट है, एक सच्ची खोज है जो इतिहास, देशभक्ति, उन मूल्यों के चित्रण को एक साथ लाती है, जिन्हें हमें जीना चाहिए और प्रेम की एक ऐसी कहानी भी बताती है जो मिलना बेहद दुर्लभ है.”

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT