इम्तियाज अली बॉलीवुड के एक ऐसे फिल्मकार हैं, जो अपने अलग अंदाज व अलग विचारों के कारण जाने जाते हैं. उनकी फिल्में संदेश छोड़ती हैं. समाज को सोचने पर विवश करती हैं. इन दिनों वो एक लघु फिल्म से चर्चा में हैं. फिल्म का नाम है इंडिया टुमारो. उन्होंने इस फिल्म को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया है.

इस लघु फिल्म को देखने के बाद कहा जा सकता है कि उन्होंने कमर्शियल सिनेमा से हटकर ऑफबीट फिल्म की रचना की है. इसमें उन्होंने महिला सशक्तिकरण की बात की है. उनके सपनों के साथ उनके जीने के अंदाज को बखूबी दर्शाया है. डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इसके प्रचार-प्रसार को लेकर किए गए सवाल पर इम्तियाज ने कहा कि शॉर्ट फिल्म के साथ मैं डिजिटल दुनिया का दरवाजा खोल रहा हूं. इसमें दिलचस्पी रखने वाले लोगों और संगठनों से बातचीत की जाएगी. इस तथ्य पर जोर देते हुए कि यह शॉर्ट फिल्म इंटरनेट पर उपलब्ध है, जो इसके उपयोग को आसान बनाता है.

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि वेब सीरीज, शॉर्ट फिल्म्स रोमांचक है, जिसकी कहानी संभवत: पूरी तरह अलग है. मैं इसे आपके जीवन की फीचर फिल्म कह सकता हूं और यह वन-नाइट स्टैंड जैसा है. इंडिया टूमॉरो के आखिरी पांच मिनट के दृश्यों में सेक्स वर्कर्स को शेयर मार्केट में पैसा लगाने वालों के साथ बातचीत करते दिखाया गया है. यह देखने के बाद यह सवाल उठता है कि शेयर मार्केट का इतना तजुर्बा होते हुए इस औरत ने वेश्या के धंधे को क्यों चुना.

जवाब जानने के लिए देखें वीडियो...

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...