पाकिस्तान की जेल में आतंकवाद और जासूसी के आरोप में 22 साल कैद रहे भारतीय किसान सरबजीत सिंह की जिंदगी पर बन रही फिल्म 'सरबजीत' के एक कार्यक्रम में फिल्म की हीरोइन ऐश्वर्या और हीरो रणदीप हुड्डा के साथ सरबजीत की बहन दलबीर कौर भी पहुंचीं.

मौका था सरबजीत की तीसरी पुण्य तिथि का जब इसी बीच दलबीर कौर ने रणदीप हुड्डा के सामने ऐसी मांग रख दी जिसकी किसी को उम्मीद भी नहीं रही होगी. दलबीर ने अपनी एक ख्वाहिश जाहिर की जिसे सुनते ही रणदीप भी भावुक हो उठे.

फिल्म में सरबजीत का रोल निभा रहे रणदीप से दलबीर कौर ने कहा'' मैं रणदीप को कहना चाहूंगी कि मैंने उसमें सच में सरबजीत देखा है. मेरी इच्छा है और मैं उससे एक वादा लेना चाहती हूं कि जब मैं मरूं तो वो मेरी अर्थी को जरूर कंधा दे. मेरी आत्मा को शांति मिलेगी कि सरबजीत ने मुझे कंधा दिया.''

उन्होंने ये भी कहा,''मेरे लिए ये खुशी की बात थी कि मुझे रणदीप जैसा भाई मिला. इस फिल्म में वो सिर्फ हीरो नहीं है, मेरा भाई भी है. जब मैं पहले दिन आई थी तो उसने छोटे से कमरे में शॉट दिया था. मुझे ऐसा ही लगा था जैसे मेरा 'शेर' बैठा है. मैंने उन्हें मेसेज भेजा कि वे हजारो साल जिएं और किसी की बुरी नजर न पड़ने पाए.''

इस समारोह में फिल्म के निर्देशक ओमंग कुमार भी मौजूद थे. ओमंग कहते हैं कि इस फिल्म को बनाने से पहले हमने सरबजीत की बहन दलबीर कौर से बात की. उनसे सरबजीत के रोल के लिए हीरो के बारे में पूछा तो उन्होंने रणदीप हुड्डा का नाम सजेस्ट किया. तभी हमने रणदीप को फाइनल कर लिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...