रेटिंगः चार स्टार

निर्माताः अप्लॉज इंटरटेनमेंट

निर्देशकः साद खान

लेखकः दानिश सैट व साद खान

कलाकार: दानिश सैट, प्रकाश बेलावाडी, विनय चेंदूर, गीताजंली कुलकर्णी, दिशा मदान व अन्य

अवधिः लगभग साढ़े पांच घंटे (लगभग आधे घंटे के दस एपीसोड)

ओटीटी प्लेटफार्मः वूट सेलेक्ट

दानिश सेट की भ्रष्ट राजनेता पर आधारित कन्नड़ भाषा की फिल्म ‘‘हम्बल पोलीटीशियन नागराज’’ ने 2018 में सफलता के झंडे गाड़े थे. अब उसी पर दानिश सैट,साद खान व समीर नायर एक दस एपीसोड की कन्नड़ भाषा में ही वेब सीरीज ‘‘ हम्बल पोलीटीशियन नागराज ’’ लेकर आए हैं, जो कि पांच जनवरी से अंग्रेजी सब टाइटल के साथ ओटीटी प्लेटफार्म ‘‘वूट सेलेक्ट’’ पर स्ट्ीम हो रही है. यह वेब सीरीज वर्तमान समय की राजनीति व राजनेताओं पर हास्य व्यंग युक्त तमाचा है.

कहानीः

यह कर्नाटक राज्य पर आधारित काल्पनिक कहानी है.जहां विनम्र और आत्ममुग्ध राजनेता नागराज (डेनिश सैट) की अपनी ओबीपी पार्टी है. नागराज हमेशा बंदूक लेकर चलते हैं.बात बात में बंदूक से गोली भी चला देते हैं. उनकी राय में राजनेता देश से बढ़कर है. विधानसभा चुनावों में उनकी पार्टी के विधायक कम जीतते हैं..उधर केजीबी (प्रकाश बेलावडी) के नेतृत्व वाली सेक्युलर पार्टी भी बहुमत पाने से वंचित रह गयी है,उसे बहुमत के लिए तीन विधायक चाहिए. वर्चस्वशाली परिवार के नेतृत्व वाली पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Voot Select (@vootselect)

सेक्युलर पार्टी की राष्ट्ीय अध्यक्ष (गीतांजली कुलकर्णी) चाहती हैं कि उनकी पार्टी की सरकार बने और केजीबी मुख्यमंत्री बने. केंद्र में भी सेक्यूलर पार्टी की ही सरकार है.केजीबी मुख्यमंत्री बनने के लिए कुछ ज्यादा ही उतावले हैं. वह राज्य के राज्यपाल गोवर्धन के अलावा प्रधानमंत्री को फोन व संदेश भेजकर उन्हे हर हाल में मुख्यमंत्री बना देने के लिए कहते रहते हैं.राज्यपाल का कहना है कि बहुमत के लिए 114 विधायक चाहिए और केजीबी के पास 111 हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT