उमंग कुमार निर्देशित दूसरी बायोपिक फिल्म ‘‘सरबजीत’’ को लेकर जितनी उम्मीदें थी, उन उम्मीदों पर यह फिल्म खरी नहीं उतर पा रही है. चार दिन के अंदर ‘सरबजीत’ ने बाक्स आफिस पर जो कमायी की है, उससे वितरक परेशान हैं, क्योंकि निर्माताओं ने तो अपना पैसा वसूल कर लिया है, पर बेचारे वितरकों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. यूं तो निर्माताओं की तरफ से प्रचारित किया जा रहा है कि ‘सरबजीत’ ने तीन दिन के अंदर 13.69 करोड़ कमाए है. पर वह भूल जाते है कि इससे पहले ‘फितूर’ जैसी असफल फिल्म ने तीन दिन में 14.11 करोड़ और ‘रॉकी हैंडसम’ जैसी घटिया फिल्म ने तीन दिन में 16.12 करोड़ कमाए थे.

इसके लिए अब पूरी तरह से ऐश्वर्या राय बच्चन को ही दोषी ठहराया जा रहा है. जी हॉ! बौलीवुड के साथ साथ मीडिया में भी चर्चाएं गर्म है कि यदि ऐश्वर्या राय बच्चन ने एक प्रोफेशनल कलाकार की तरह फिल्म ‘‘सरबजीत’’ में अभिनय किया होता और अपने किरदार को सही ढंग से निभाने का प्रयास करने के अलावा यदि फिल्म को प्रमोट करती, तो यह फिल्म ज्यादा बेहतर बनती तथा बाक्स आफिस पर ज्यादा अच्छा प्रदर्शन कर पाती. लेकिन अफसोस की बात यह है कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म की बजाय ‘इंसान को खूबसूरत बनाने वाली क्रीम’ यानी कि एक इंटरनेशनल ‘ब्यूटी क्रीम’ को बेचने पर ज्यादा ध्यान दिया.

वैसे यह देखने में आ रहा है कि ऐश्वर्या राय बच्चन ने पांच साल बाद फिल्मों में वापसी भले ही की हो, पर वह अपनी फिल्म को प्रमोट करने पर ध्यान नहीं देती हैं. उन्होने फिल्म ‘जज्बा’ के समय भी यही किया था और अब फिल्म ‘सरबजीत’ के समय भी यही किया है. ऐश्वर्या राय बच्चन ने ‘कान फिल्म फेस्टिवल’ में जाने से पहले उस ब्यूटी क्रीम के प्रमोशन में हिस्सा लिया था, जिसकी वह ब्रांड अम्बेसडर हैं. इस क्रीम के प्रमोशन को लेकर ऐश्वर्या राय बच्चन ने पत्रकारों से लंबी बातचीत भी की थी. मगर ऐश्वर्या राय बच्चन ने फिल्म ‘‘सरबजीत’’ को प्रमोट नहीं किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...