अगर कोई ये कहे कि शो रूम से आप कपड़े खरीदोगे तो आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे तो शायद ही आप इस बात पर विश्वास करें. आपको बता दें, भारत में एक ऐसा भी जगह है, जहां कपड़े खरीदने पर आपको कोई पैसे नहीं देने होंगे. जी हां मध्य प्रदेश के इंदौर में एक ऐसा शो रूम खुला है जहां से कपड़े लेने पर कोई पैसे नहीं देने होंगे.

दरअसल, यह शो रूम गरीबों और जरूरतमंदों के लिए खोला गया है. इस शोरूम को श्वेतांबर जैन समाज के लोगों ने शुरू किया है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक मणिधारी मंडल सोसायटी के सुजान चोपड़ा के हवाले से कहा गया है कि श्वेतांबर जैन समाज के लोग हर महीने घरों से पुराने कपड़े एकत्र करते हैं. इन कपड़ों की अच्छे से धुलाई करने के बाद इस शोरूम में लाते हैं और यहां से इसे गरीबों और जरूरतमंदों को दिया जाता है.

इस सोसायटी के लोग इन पुराने कपड़ों को महिला, पुरुष, बच्चे और बुजुर्ग की श्रेणियों के हिसाब से अलग-अलग कर देते हैं. जानकारी के अनुसार इस अनोखे शो रूम में एक बार में दो जोड़ी से ज्यादा कपड़े नहीं दिया जाता है. पर जिनके पास थोड़े बहुत भी पैसे होते हैं, उन्हें 10, 20 और 50 रुपए प्रति जोड़ी कपड़े दिए जाते है.

ये भी पढ़ें- क्या आप जानते हैं, पेड़ों में क्यों लगाया जाता है सफेद रंग ?

Tags:
COMMENT