कहा जाता है कि यदि शरीर की कुल लंबाई में टांगों की लंबाई का अनुपात ज्यादा हो तो उस व्यक्ति की पर्सनेलिटी में चार चांद लग जाते हैं. ऐसे लड़के और लड़कियां, दोनों ही आकर्षित करते हैं, पर यदि लड़कियों की हाइट लंबी हो तो वे विशेष रूप से आकर्षित करती हैं. बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां हैं, जिनकी लम्बाई पुरुष कलाकारों से काफी ज्यादा है. मसलन दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, कृति सेनन, सुष्मिता सेन आदि अभिनेत्रियों की गिनती ऐसी ही लम्बी अभिनेत्रियों में होती है. लेकिन यहां जिस लड़की के बारे में हम बता रहे हैं, वो दुनिया की सबसे लम्बी लड़कियों में शामिल है. दुनिया की सबसे लम्बी टांगों वाली यह लड़की रूस की एक मॉडल है और उसका नाम गिनीज बुक में दर्ज हो चुका है. एकाटेरिनो लिसिना नाम की इस मॉडल की लम्बाई छह फीट नौ इंच और उम्र 31 वर्ष है.

एकाटेरिनो लिसिना की लम्बाई देखकर एक टीवी कार्यक्रम के दौरान एंकर भी हैरान रह गये कि उनका इन्टरव्यू आखिर करें तो करें कैसे? तब उन्होंने उनसे बात करने के लिए दो छोटी-छोटी सीढ़ियों का इंतजाम किया, जिस पर चढ़ कर दोनों एंकर उनसे बात कर सके. इनमें से एक एंकर हॉली की लंबाई पांच फीट पांच इंच थी, जबकि दूसरे एंकर फिल की लंबाई पांच फीट नौ इंच थी. उस वक्त लिसिना गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड 2018 बुक के एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रही थीं.

ये भी पढ़ें- औरतों के कितने अनोखे सिंगार

लिसिना दुनिया की सबसे लम्बी मॉडल हैं. लिसिना के घर में हर सदस्य की लम्बाई छह फीट से ज्यादा है. उनके पिता की लम्बाई छह फीट पांच इंच है. मां की लम्बाई छह फीट एक इंच है. भाई भी छह फीट छह इंच का है.

लसीना की लम्बाई ही आज उनकी पहचान है. लेकिन कभी-कभी इसे लेकर उन्हें चिन्ता भी होती थी. कभी-कभी उन्हें लोगों के कमेंट्स सुनने पड़ते हैं. कभी-कभी उन्हें घूरती नजरों का सामना भी करना पड़ता है. लिसिना जब अपने परिवार के सदस्यों के साथ घूमने के लिए निकलती हैं तो लोग उन्हें ‘जिराफ का परिवार’ कहकर सम्बोधित करता है. लिसिना बास्केट बॉल की खिलाड़ी रह चुकी हैं. 2008 में उन्होंने अपने देश का प्रतिनिधित्व भी किया था. बीजिंग गेम में तो उन्हें कांस्य पदक भी मिल चुका है. खिलाड़ी होने के साथ-साथ वह मॉडलिंग भी करने लगीं हैं. इसमें भी उन्हें खूब पसंद किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अनूठा शौक

Tags:
COMMENT