स्मार्टफोन और बाकी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेस हमारी जिंदगी का अहम हिस्सा बन गए हैं. फोन से ईमेल, कॉल्स, SMS के अलावा भी कई काम किए जा सकते हैं. हम आपको बता रहे हैं ऐसे 8 ट्रिक्स के बारे में जिनकी मदद से आपने स्मार्ट डिवाइसेस का बेहतर इस्तेमाल कर सकते हैं. आपके काम आएंगे ये ट्रिक्स…

1. बैटरी से स्मार्टफोन का टच स्क्रीन ऑपरेट करें

अगर आपने हैंडग्लव्स पहना है स्मार्टफोन का टच ऑपरेट नहीं कर पाएंगे. ऐसे में फोन ऑपरेट करने के लिए आप AA बैटरी का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

2. मॉर्निंग अलार्म

स्मार्टफोन अलार्म से आपकी नींद नहीं खुलती तो रात में सोने से पहले फोन को प्लास्टिक कप में रखें. सुबह अलार्म की आवाज पहले के मुकाबले तेज आवाज सुनकर आपकी नींद खुलेगी.

3. YouTube नेविगेशन

YouTube पर वीडियो देखते समय आप की-बोर्ड में J का इस्तेमाल करके 10 सेकंड का वीडियो रिवाइंड कर सकते हैं और L की से 10 सेकंड फॉर्वर्ड कर सकते हैं.

4. 1 ही बैटरी से ऐसे चलाएं रिमोट

रिमोट की बैटरी खत्म हो गई है और आपके पास सिर्फ एक नई बैटरी है ऐसे में आप दूसरी बैटरी की जगह इसी साइज का स्क्रू यूज कर सकते हैं. रिमोट को काम करने के लिए एक बैटरी काफी है.

5. स्मार्टफोन स्टैंड

पुराने कैसेट बॉक्स को अपने नए स्मार्टफोन का स्टैंड बनाया जा सकता है.

6. चार्जर कॉड को टूटने से बचाएं

स्मार्टफोन चार्जर कॉड अक्सर टूट कर खराब हो जाता है. इसे टूटने से बचाने के लिए पेन स्प्रिंग का इस्तेमाल करें.

7. स्मार्टफोन कैमरा फ्लैश

कैमरा फ्लैश को नाइट लाइट की तरह भी इस्तमाल किया जा सकता है. इसके लिए फोन के फ्लैश लाइट पर पानी ने भरा हुआ एक ट्रांसपेरेंट बॉटल रखें, चारों तरफ रौशनी फैल जाएगी.

8. स्मार्टफोन को फास्ट चार्जिंग के लिए

फोन की बैटरी खत्म है और आप जल्दबाजी में हैं तो फोन को Airplane मोड पर रख कर चार्ज करें. फोन जल्दी चार्ज होगा.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...