टीवी का फेमस और पुराना सीरियल 'महाभारत' में 'भीम' का किरदार निभाने वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobti) का निधन हो गया है. 74 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. प्रवीण कुमार सोबती को भीम के किरदार में खूब पसंद किया गया था. वह अपने किरदार दर्शकों के दिल पर राज करते थे.

'महाभारत' में भीम के किरदार से एक्टर को पॉपुलैरिटी मिली. प्रवीण ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में भी काम किया था. खेल की दुनिया में भी प्रवीण सोबती ने सफलता हासिल की थी. एक्टिंग में आने से पहले प्रवीण एक हैमर और डिस्कस थ्रो एथलीट थे. उन्हें अर्जुन अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था.

ये भी पढ़ें- Karishma Tanna की शादी की रस्में हुई शुरू, देखें Video

 

उन्होंने एशियाई खेलों में 2 स्वर्ण, 1 रजत और 1 कांस्य जीत चुके थे. उन्होंने एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल हासिल करके देश का नाम रोशन किया था.

 

लेकिन कुछ साल बाद प्रवीण कुमार सोबती ने एक्टिंग की दुनिया में एंट्री की. और फैंस ने उन्हें खूब पसंद किया. एक इंटरव्यू के अनुसार, प्रवीण कुमार ने बताया था कि कश्मीर में जिस वक्त वह टूर्नामेंट के लिए मौजूद थे, उस दौरान ही उन्हें पहली बॉलीवुड फिल्म साइन करने का मौका मिला था. भीम ने 'करिश्मा कुदरत का', 'युद्ध', 'जबरदस्त', 'सिंहासन', 'खुदगर्ज', 'लोहा' और भी कई फिल्मों में काम किया था.

ये भी पढ़ें- पति को छोड़ इस एक्टर को Kiss करती दिखीं Mouny Roy, देखें Video

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...