योगी आदित्यनाथ ने एक तरफ सीएम की कुर्सी संभाली ही थी कि यूपी में खलबली मच गई. योगी के आते ही प्रेमियों तक पर बैन लग गया है. रात को सोते समय भी लोगों को ये डर रहता है कि योगी रातों रात न जाने किस पर बैन लगा दे. योगी की एंटी रोमियो स्क्वाड टीम जबसे हरकत में आई है बिना देखे लड़के और लड़कियों को सड़क, पार्क, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर धर दबोच कर पीट रही है. यह बिना जाने की वो भाई-बहन हैं या पति-पत्नी या रोमियो जूलियट, यह टीम सीधे हाथापाई पर उतर जाती है. हाल ही में एक वीडियो देखने में आया था, जहां एंटी रोमियो एक्ट के तहत लड़के और लड़कियों को इतनी बुरी तरह से पीटा गया है कि देखने से ही रूह कांप उठती है.

एंटी रोमियो स्क्वाड वाले सड़क पर जा रहे हैं बहन-भाई और बाप-बेटी तक को घेर कर सवाल पूछ रहे हैं और उन्हें आईडी कार्ड दिखाने की बातें कर रहे हैं. किसी भी कपल को सार्वजनिक जगह पर साथ बैठे देखते ही एंटी रोमियो स्क्वाड वाले वहां पहुंच उन्हें तंग करने लगते हैं.

यूपी के बलिया से एक मामला आया था जिसमें एंटी रोमियो स्क्वाड ने एक पति को अपनी पत्नी को प्यार से देखने पर पकड़ कर मारपीट कर दी. खबर के मुताबिक बलिया के कमल नाम का एक युवक अपनी पत्नी को लेकर बाहर डिनर करने जा रहा था. तभी सिविल ड्रेस में 2 पुलिस वालों ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और अगले चौक में रेड लाइट पर रुकते ही एंटी रोमियो स्क्वाड वालों ने उसे रोक लिया और बिना कुछ जाने पिटाई करनी शुरू कर दी. लेकिन युवक ने उन्हें बताया की वह उसकी पत्नी है तो उन्होंने अपनी गलती न मानते हुए युवक से फालतू के सवाल पूछने शुरू कर दिए.

“अगर बीवी तुम्हारी है तो साथ क्यों जा रहे हो”

“अपनी ही बीवी को खाने पर बाहर क्यों ले जा रहे हो”

और तो और सबसे मुश्किल सवाल

” रेड लाइट पर गाड़ी क्यों रोकी ?”                      

उनके इन सवालों से घबराये युवक ने उन्हें कहा कि वह अपनी पत्नी द्वारा बनाये गए खाने संतुष्ट नहीं हैं इसलिए स्वादिष्ट खाना खाने के लिए आज पत्नी को लेकर बाहर जा रहा है. इतना सुनकर युवक की पत्नी ने वहीं उसपर मानसिक उत्पीड़न का केस दर्ज करवा उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

जितना जरूरी छेड़छाड़ की रोकथाम है उतना ही जरूरी स्वयंभू और स्वघोषित संस्कृति-रक्षकों पर लगाम लगाना भी. वर्ना पहले भी ऐसे अभियान शुरू किए गए हैं जिनका नतीजा अच्छा नहीं रहा. जब से योगी सरकार ने एंटी-रोमियो स्क्वाड का गठन करके सड़क छाप मजनुओं की धरपकड़ शुरू की है तब से एंटी-रोमियो दल की आड़ में अपनी गुंडागर्दी दिखाने वाले मामले भी सामने आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जहाँ भगवा गमछा बांधे कुछ लोग लड़के और लड़की को पीट रहे हैं.

सवाल यह पैदा होता है की जब मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस कर्मियों को लेकर इस दल का गठन किया है तो यह कौन लोग है जो खुद कानून हाथ में लेकर सरेआम सजा सुना रहे है और यहां तक की महिला को भी डंडे से बुरी तरह पीट रहे है. वहीं यह लोग मुख्यमंत्री योगी के उस बयान की भी खिल्ली उड़ा रहे है जिसमें उन्होंने शपथ लेते ही सबसे पहले कहा था की प्रदेश में कानून का राज होगा और गुंडागर्दी से आजादी मिलेगी.

आप भी देखिए वो वीडियो जिसे देखकर रुह कांप जाएगी…

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...