पोकेमॉन गो खेलने के चक्कर में हुए हादसों की खबरें दुनिया के कई हिस्सों से आती रही हैं, मगर इस गेम की वजह से मौत का पहला मामला सामने आया है. पोकेमॉन गो खेलते वक्त एक घर में घुसने पर एक टीनेजर को गोली मार दी गई.

ग्वाटेमाला में 10 साल का जेर्सन लोपेज अपने 17 साल के कजन डेनियल के साथ पोकेमॉन खेल रहा था. इस दौरान वर्चुअल ऐनिमल को पकड़ने के चक्कर में उन्होंने एक घर में घुसने का फैसला किया और यही उन्हें भारी पड़ गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक जेर्सन की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि डेनियल बुरी तरह जख्मी है.

पुलिस का कहना है कि वह घटनास्थल से एक ऐग्रीकल्चरल वैन पर सवार होकर फरार हुए व्यक्ति की तलाश कर रही है. अगर ये रिपोर्ट्स सही हैं तो पूरी दुनिया में तेजी से पॉप्युलर हुए इस ऑगुमेंटेड रिऐलिटी गेम की वजह से यह पहली मौत है.

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में पोकेमॉन गो की वजह से कई तरह की समस्याएं देखने को मिल रही हैं. न्यू ब्राइटन की मरीन लेक से 20 टीनेजर्स को रेस्क्यू करना पड़ा, क्योंकि वे पोकेमॉन पकड़ने के चक्कर में नाव पर झील के बीचोबीच चले गए थे. वेस्ट मिडलैंड्स में एक ड्राइवर को गाड़ी चलाते हुए पोकेमॉन खेलते हुए पकड़ा गया और उसपर फाइन लगाया गया. इसी तरह से फ्लोरिडा में पिछले हफ्ते पोकेमॉन गो खेल रहे दो लोगों को चोर समझकर गोली मार दी गई थी.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...