आदित्य चोपड़ा के संग शादी करने के बाद रानी मुखर्जी ने आदित्य चोपड़ा निर्मित फिल्म ‘‘मर्दानी’’ में अभिनय किया था, जो कि सितंबर 2014 में प्रदर्शित हुई थी. उसके बाद से वह अभिनय से दूरी बनाए हुए थीं. इस बीच दिसंबर 2015 में वह एक बेटी आदिरा की मां भी बनी. और फिर वह अपनी बेटी की परवरिश में व्यस्त हो गयीं.

लेकिन अब एक बार फिर रानी मुखर्जी अभिनय में वापसी करने जा रही हैं. वह फिल्म निर्देशक सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘‘हिचकी’’ में एक दिव्यांग का किरदार निभाने वाली  हैं. ज्ञातब्य है कि फिल्म ‘हिचकी’ पहले पुरूष प्रधान फिल्म थी, जिसमें अभिनय करने के लिए सिद्धार्थ मल्होत्रा ने अभिषेक बच्चन और इमरान हाशमी से संपर्क किया था, पर इन दोनों ने इस फिल्म में दिव्ंयाग का किरदार निभाने से मना कर दिया.

सूत्रों का दावा है कि जब आदित्य चोपड़ा को पता चला कि सिद्धार्थ मल्होत्रा एक अपाहिज इंसान की कहानी पर फिल्म बनाना चाहते हैं, तो आदित्य चोपड़ा ने सिद्धार्थ मल्होत्रा की इस फिल्म का निर्माण इस शर्त पर करने को तैयार हुए कि फिल्म के मुख्य प्रोटोगॉनिस्ट को पुरूष  की बजाय नारी बना कर फिल्म में रानी मुखर्जी को मुख्य प्रोटोगॉनिस्ट के किरदार में ले. सिद्धार्थ मल्होत्रा को भला क्यों आपत्ति होने लगी? वह तुरंत तैयार हो गए. अब आदित्य चोपड़ा निर्मित और सिद्धार्थ मल्होत्रा निर्देशित फिल्म ‘‘हिचकी’’ से रानी मुखर्जी की अभिनय में वापसी होगी. इस फिल्म की शूटिंग बहुत जल्द शुरू होने वाली है.