सरिता विशेष

अपने बोल्ड अंदाज के लिए मशहूर हीरोइन लिसा हेडन एक मौडल और भरतनाट्यम डांसर हैं. उन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत फिल्म ‘आयशा’ से की थी, जिस का औफर अनिल कपूर ने उन्हें एक रैस्टोरैंट में देख कर दिया था. इस के बाद उन्होंने फिल्म ‘क्वीन’ में सिंगल मदर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उन की ऐक्टिंग की खूब तारीफ हुई थी. फिर उन्होंने फिल्म ‘शौकीन’ में काम किया और फिर ‘हाउसफुल 3’ में दिखाई दीं.

पेश हैं, लिसा हेडन से हुई बातचीत के खास अंश:

फिल्म ‘हाउसफुल 3’ में इतने सारे सितारों के साथ काम करने का तजरबा कैसा रहा?

बहुत अच्छा था, लेकिन पहली बार इतने कलाकारों के साथ एक कौमेडी फिल्म में काम करना मेरे लिए बड़ी बात थी. मेरी जिम्मेदारी इस में ज्यादा थी, क्योंकि मुझे सब के साथ सही तालमेल के साथ ऐक्टिंग करनी थी. मैं ने नरगिस और जैकलीन के साथ अच्छा समय बिताया था.

आप को ऐसा नहीं लगा कि इतने बड़े कलाकारों में आप कहीं छिप न जाएं?

मुझे फिल्म की सारी बातें पता थीं. सभी कलाकारों के लिए इस में करने के लिए कुछ न कुछ था, क्योंकि यह 6 कलाकारों की फिल्म थी. यह एक टीम की फिल्म थी, कोई ज्यादा या कोई कम नहीं.

कौमेडी करना आप को कितना पसंद है?

मुझे कौमेडी करना बहुत पसंद है. इसे करने में मजा आता है. मेरे लिए यह एक नया जोनर है. मेरे हिसाब से कौमेडी हर दुखी इनसान को सुकून देती है, उसे हंसा सकती है. आज के माहौल में यह बहुत जरूरी है.

कोई फिल्म आप को आगे बढ़ने में कितना सहयोग देती है?

फिल्म ‘क्वीन’ से पहले लोग यह नहीं समझ पाते थे कि मैं ऐक्टिंग कर पाऊंगी. फिल्म ‘क्वीन’  मेरे लिए एक मौका था यह दिखाने का कि मैं केवल एक मौडल ही नहीं, बल्कि कलाकार भी हूं. फिल्म ‘आयशा’ में मेरा किरदार बहुत छोटा था. इस फिल्म में मुझे अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिला. वैसे, ‘क्वीन’ ही मेरी ऐसी पहली फिल्म थी, जिस में मैं अपनेआप को साबित कर पाई. उस के बाद लोगों ने यह सोचना बंद कर दिया कि मैं उन की फिल्म में काम कर पाऊंगी या नहीं. आज मैं यह सोचती हूं कि मुझे कोई भी किरदार मिले, मैं अच्छा काम करूंगी.

आप बौलीवुड के कौनकौन से डायरैक्टरों के साथ काम करना चाहती हैं?

लिस्ट बहुत बड़ी है. मेरे हिसाब से एक अच्छा डायरैक्टर एक अच्छे कलाकार को जन्म देता है. मैं करन जौहर, साजिदफरहाद, विशाल भारद्वाज, जोया अख्तर वगैरह के साथ काम करना चाहती हूं.

बौलीवुड में गौडफादर न होने पर काम मिलना कितना मुश्किल होता है?

मेरे हिसाब से अगर आप अच्छा काम करते हैं और अगर वह किरदार आप के ऊपर फिट बैठता है, तो कोई और उस रोल को नहीं कर सकता. कोई दूसरी लिसा हेडन नहीं बन सकती.

आप की खूबसूरती का क्या राज है?

जल्दी सो जाना और खूब पानी पीना. मेरी जिंदगी का मूल मंत्र है कि माइंड को फ्री कर के काम करें.