कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शाम को 5 बजे थे, आज अविरल औफिस से जल्दी आ गए थे तो पतिपत्नी दोनों बैठ कर कौफी पी रहे थे. तभी अविरल ने कहा,‘’आरोही, अगले महीने 5 दिनों की छुट्टी है, चलो कश्मीर चलते हैं. एक दिन डल लेक में सैर करेंगे. बचपन से ही मुझे स्नो फौल देखने की बहुत बड़ी तमन्ना है. मैं ने वेदर फोरकास्ट में देखा था, श्रीनगर में स्नोफौल बता रहा है," वह उम्मीदभरी नजरों से पत्नी के चेहरे की ओर देख रहा था.

आरोही आदतन अपने मोबाइल पर नजरें लगाए कुछ देख रही थी. अविरल आईटी की मल्टीनैशनल कंपनी में सीनियर मैनेजर हैं. उन की औफिस की व्यस्तता लगातार बनी रहती थी.

पत्नी डा. आरोही सर्जन है. वह एक बङे हौस्पिटल में डाक्टर है. उस ने अपने घर पर भी क्लीनिक खोल रखा है. इसलिए यहां भी मरीज आते रहते हैं. दोनों पतिपत्नी अपनीअपनी दिनचर्या में बहुत बिजी रहते हैं.

वह धीरे से बुदबुदाई,"क्या तुम कुछ कह रहे थे?”

“आरोही, तुम्हें भी सर्जरी से ब्रेक की जरूरत है और मैं भी 2-4 दिनों का ब्रेक चाहता हूं. इसलिए मैं ने पहले ही टिकट और होटल में बुकिंग करवा ली है.”

वह पति की बात को समझने की कोशिश कर रही थी क्योंकि उस समय उस का ध्यान अपने फोन पर था.

"आजकल लगता है कि लोग छुट्टियों से पहले से ही प्लानिंग कर के रखते हैं. बड़ी मुश्किल सेरैडिसन में रूम मिल पाया. एअरलाइंस तो छुट्टी के समय टिकट का 4 गुना दाम बढ़ा देते हैं...” अविरल बोल रहे थे.

“कहां की बुकिंग की बात कर रहे हो?

“तुम से तो बात करने के लिए लगता है कि कुछ दिनों के बाद मुझे भी पहले अपौइटमैंट लेना पड़ेगा,” वे रोषभरे स्वर में बोले.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...