कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मौसम विभाग ने टेक्सासवासियों को अगले सप्ताह में आने वाले विंटर स्टार्म और कोल्ड वेदर के

बारे में सचेत रहने की सूचना दी थी. फरवरी 11 तारीख से मौसम ने करवट लेना शुरू किया.12 तारीख को ठीक 11 बजे दिन में काउंटी हेल्थ औफिस ने डेनियल को फोन कर कहा, “आप को टीके का दूसरा डोज 15 फरवरी को लेना था, पर आने वाले कुछ दिनों में बहुत खराब मौसम की सूचना को देखते हुए उसे रद्द कर दिया गया है. आप चाहें तो दूसरा डोज आज 12 बजे आ कर ले सकते हैं, अन्यथा मौसम ठीक होने पर आप को सूचित किया जाएगा.”

डेनियल ने अपने बेटे से बात की, तो उस ने कहा, “आप को दिक्कत क्या है? कार उठाइए और 10 मिनट की दूरी पर आपvका टीका केंद्र है. मौसम ठीक होने का इंतजार न करें और जा कर दूसरा डोज ले लें. डैड, आप से एक बात कहनी थी.”

“कहो न बेटे.”

“ यू नीड ए पार्टनर. आप की तबीयत भी ठीक नहीं रहती है. हम लोग इतनी दूर हैं कि चाह कर भी मदद नहीं कर सकते हैं. आप के स्वास्थ्य की चिंता बनी रहती है.”

“हां, पहले तो मैं ऐसा नहीं सोचता था, पर अब मुझे भी ऐसा लगने लगा है.”

“ ग्रेट. आप को पार्टनर मिल जाए तो मैं भी एक तरफ से बेफिक्र हो जाऊंगा.”

मौसम बहुत खराब चल ही रहा था. ठंड काफी थी और शाम तक मूसलाधार बारिश होने का अनुमान था. एक बजे दोपहर तक डेनियल टीका ले कर वापस अपने घर में आया. प्रशासन ने सभी स्कूलकालेज और दफ्तर बंद रखने की घोषणा पहले ही कर दी थी. स्कूल के औनलाइन क्लास भी बंद कर दिए गए. दूसरे दिन शाम से डेनियल की तबियत खराब होने लगी. उसे बुखार, बांह और पूरे बदन में दर्द और काफी बेचैनी महसूस हुई. डाक्टर को फोन करने पर उस ने बताया कि टीके की दूसरी डोज के बाद ऐसा होता है. अगर दो दिन से ज्यादा तकलीफ रहती है, तब क्लिनिक आ सकते हैं. ज्यादा तकलीफ हो तब पेनकिलर ले सकते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...