कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जिंदगी में कभीकभी ऐसा घट जाता है, जिस के बारे में  सोचा भी नहीं होता. डेनियल की पत्नी 3 साल पहले ही मर गई थी और वह अकेले ही हैरिस काउंटी में रहते हैं. उन के एक बेटा मेसन अलस्का में जा बसा है. डेनियल की मुलाकात डिवोर्सी लोयला से ग्रोसरी का सामान खरीदते वक्त होती है. वह डेनियल के सामान की डिलीवरी करने उस के घर भी जा चुकी है. लोयला की एक बेटी मार्था है. दोनों बच्चे तो चाहते हैं कि वे दोनों शादी कर लें, पर शादी से पहले ही उन की जिंदगी में भूचाल आ गया.

टेक्सास अमेरिका का एक प्रांत है जो लैंड मास क्षेत्रफल में पहले स्थान पर और आबादी में दूसरे

स्थान पर है. यों तो टेक्सास अमेरिका में अपने गरम मौसम और तेल और गैस के लिए मशहूर है, पर

हाल में कुछ दिनों पहले आई त्रासदी ने इस राज्य की तसवीर ही बदल कर रख दी है. फरवरी के मध्य

में आए भयंकर विंटर स्टार्म, बरसात और बर्फबारी ने लाखों टेक्सासवासियों की जिंदगी तबाह कर दी. उन दिनों टेक्सास मौसम और कोरोना महामारी दोनों की कहर झेलने को मजबूर था.

कोरोना से सब से ज्यादा प्रभावित राज्यों में टेक्सास एक था.

60 वर्षीय डेनियल ह्यूस्टन के पास हैरिस काउंटी में रहता था. उस की पत्नी का देहांत 3 साल पहले हो चुका था. उस का इकलौता बेटा मेसन सुदूर उत्तरपश्चिम प्रांत अलास्का में जा बसा था.

पत्नी के निधन के बाद डेनियल अकेला ही घर में रहता था. उसे दिल की बीमारी थी और साथ में उस के घुटनों में काफी दर्द रहता था, इसलिए वह बाहर बहुत कम जाता था. वैसे भी वह एकांतप्रिय था. वीकेंड में ग्रोसरी स्टोर में काफी भीड़ रहती है, इसलिए सप्ताह के मध्य में ही वह अपनी ग्रोसरी खरीदा करता.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...