मुंबई की लोकल ट्रेन जैसे ही प्लेटफौर्म पर रुकी तो फर्स्ट क्लास के डब्बे में फर्स्ट क्लास वाले आदमी चढ़ गए. फर्स्ट क्लास वाली औरतें भी अपने डब्बे में चढ़ गईं. तभी एक नंगधड़ंग आदमी फर्स्ट क्लास लेडीज डब्बे में चढ़ गया. वह खुश दिख रहा था. उस के दांत और आंखें चमक रही थीं. शेष पूरा बदन काला था.

वह जैसे ही चढ़ा, औरतों ने चिल्लाना शुरू कर दिया, ‘‘यह फर्स्ट क्लास का डब्बा है. उतरो नीचे,’’ मगर उस को तो जैसे कुछ फर्क ही नहीं पड़ रहा था. वह अब भी हंस रहा था. औरतों की आवाजें सुन कर फर्स्ट क्लास वाले पुरुष भी चिल्लाने लगे, ‘‘अरे, क्या कर रहा है? देखता नहीं, वह लेडीज डब्बा है?’’ मगर वह तो हंसे ही जा रहा था. लोग चिल्ला रहे थे. औरतें चिल्ला रही थीं. मगर उसे कुछ फर्क नहीं पड़ रहा था. और वह उतरने को तैयार ही नहीं था.

अब तो ट्रेन भी चल पड़ी थी. मुंबई की लोकल ट्रेन कुछ सैकंड्स के बाद किसी का इंतजार नहीं करती. चाहे कोई नंगधड़ंग आदमी फर्स्ट क्लास लेडीज डब्बे में ही क्यों न चढ़ जाए. लोग चिल्लाए जा रहे थे, ‘‘उतर, उतर जा...’’

ये भी पढ़ें-चापलूसै शक्ति कलियुगे

अब तो उतर भी नहीं सकता है. एक बार को तो मुड़ा कि उतर जाए मगर ट्रेन चल दी थी. तभी एक फर्स्ट क्लास वाले भाई साहब को कुछ ज्यादा ही जोश आ गया और वे चेन खींच कर ट्रेन को रोक देना चाहते थे और उस नंगधड़ंग आदमी को लेडीज डब्बे से उतार देना चाहते थे, जिसे सब लोग थोड़ी ही देर में समझ गए कि वह पागल है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...