कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

‘‘जिस दिन मैं ने सेल्वी को बताया कि मैं ने सारी प्रौपर्टी तुम्हारे नाम कर दी है उसी दिन से उस ने झगड़ा करना शुरू कर दिया था. वह उस फ्लैट को, जिस में हम रह रहे थे, अपने नाम करवाना चाहती थी पर जिस दिन उसे यह पता चला कि उस फ्लैट में भी मैं ने तुम्हारा नाम साथ में रखा है, उस दिन तो उस का असली रूप सामने आ गया. अब वह मेरे साथ नहीं रहना चाहती. इस बीच, राजन ने भी तलाक के पेपर भेज दिए थे. उसे दोनों तरफ से ही अपनी नैया डूबती नजर आई, इसलिएवह फिर राजन के पास लौट गई थी. आखिर, वह उस का मामा भी था.’’

इतना कह कर वासन खामोश हो गया था. उस के चेहरे पर गंभीरता आ गई थी पर पर्सनैलिटी में अभी भी स्मार्टनैस बाकी थी. उस का पहनावा, बोलना, चलना बहुत प्रभावशाली था. इन्हीं सब को देख कर तो लीना ने उस से विवाह किया था.

विवाह के बाद ही लीना जान पाई थी कि सब बाहर का दिखावा है. वह एक नंबर का शराबी और चेनस्मोकर था. लीना को शराब और सिगरेट की गंध से भी नफरत थी. उसे शादी के बाद अपनी पहली रात याद आई जब भोर होने पर शराब और सिगरेट की गंध से भभकता हुआ वासन कमरे में आया था. उस के चेहरे के भावों को देख कर बोला था, ‘मेरे पास से बदबू आ रही हो तो बाहर जा कर सो जाओ. यह मेरा कमरा है.’ इतना कहतेकहते वह बिस्तर पर गिर कर सो चुका था. लीना की सारी भावनाएं तहसनहस हो चुकी थीं. उस के बाद तो यह रोजमर्रा की बात हो गई थी. उस ने अपने घर जा कर अपने मांबाबा को यह सब कभी नहीं बताया. वह अपने बूढ़े मांबाबा को दुखी नहीं करना चाहती थी. उस ने यह बात बाहर भी किसी को नहीं बताई. उस में आत्मसम्मान की भावना बहुत अधिक थी. वह औरों की सहानुभूति का पात्र नहीं बनना चाहती थी. उसे अपनी समस्या से खुद ही लड़ना था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...