कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

‘‘क्या हुआ...?‘‘ मुझे गंभीर देख नीता ने पूछा.‘‘कुछ नहीं...‘‘‘‘आप जरा जुनैद को फोन कर दो. किचन और बाथरूम का भी एक नल खराब हो गया है,‘‘ कह कर नीता खाने बनाने किचन में चली गई और मैं जुनैद को फोन लगाने लगा.

मैं ने रात में नीता के हाथ का स्वादिष्ठ भोजन किया, बचे खाने को समेटा. नीता किचन की सफाई में लगी हुई थी. काम से निबट कर नीता टीवी देखने लगी. मैं लैपटौप पर अपनी मेल चेक करने लगा. कुछ बिलों का पेमेंट करने के बाद दूसरे शहरों में रह रहे दोनों बच्चों से उन के हालचाल पूछने लगा. मुझे बेटे से बातें करते देख नीता ने एकदम से मेरे हाथ से फोन ले लिया और प्रफुल्लित हो बेटे से बातचीत में मगन हो गई. मैं ने रिमोट उठाया और टीवी के चैनल खंगालने लगा. एक चैनल पर कवि सम्मेलन चल रहा था. एक से बढ़ कर एक कवि और कवयत्रियां. उन की कविता प्रस्तुत करने की अपनीअपनी शैलियां इतनी रोचक और मनमोहक थीं कि मैं मंत्रमुग्ध हो सुनता ही रह गया. शायर भी थे, उन का अंदाजेबयां भी इतना दिलकश था कि मजा आ गया.

नीता कब बच्चों से बात पूरी कर टीवी देखने लगी, इस का भी भान मुझे नहीं हुआ. फिर एक शायर आए और अपनी दमदार आवाज से एक समां सा बांध दिया. उन के हर शेर पर वाहवाह की आवाज गूंज रही थी. मैं भी अपने को रोक ना सका और वाहवाह की आवाज मेरे मुंह से भी निकलने लगी. शायर के अंतिम शेर पर तो वाहवाह करने वाले दर्शक अपनी जगह से उठ कर करतल ध्वनि के साथ शायर को दाद देने लगे. नीता भी अपने को रोक न पाई, वह भी ताली बजा कर दाद देने लगी. मेरा मन एक खूबसूरत अहसास से भर गया. मैं हलका महसूस करने लगा. जब इतनी खूबसूरती हमारे बीच है, तो हवा में जहर कौन घोल रहा है?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...