कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

रश्मि, हर्ष की बूआ की बेटी, बोली,

‘‘आंटी, बाहर से और खाना और्डर

करने की कोई जरूरत नहीं है. मैं ने छोटू को चावल उबालने के लिए बोल दिया है. मिक्स दाल मैं ने उबलने को रख दी है और आलू उबल रहे हैं. आप कोई टैंशन मत लो. आप आराम से बैठिए, हम सब देख लेंगे. हमारी वजह से आप को कोई तकलीफ नहीं होगी.’’

‘‘हां आंटी, वह तो हर्ष भैया ने हमें पीहू भाभी के बारे में हवा नहीं लगने दी थी लेकिन तब भी शक तो हमें था. और जब पता चला कि आज आप के घर जा रहे हैं तो पीहू भाभी को देखने का मौका हम भला कैसे छोड़ सकते थे,’’ दीपा, हर्ष के चाचा की बेटी, बोली.

‘‘विनय भाई, हमारा परिवार ही हमारी पूंजी है. सब भाईबहनों में आपस में खूब स्नेहप्यार है. एकदूसरे के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. घर में हमारे तो इसी तरह धमाचौकड़ी चलती रहती है. पीहू को किसी बात की कोई दिक्कत नहीं रहेगी. इस बात से आप बेफ्रिक रहो,’’ हर्ष के ताऊजी बोले तो विनय ने कहा, ‘‘भाईसाहब, यह तो मैं देख ही रहा हूं. आज मेरे घर में त्योहार सा माहौल बना हुआ है. बच्चियों ने बिलकुल अपने घर की तरह रसोई संभाल ली है. हर्ष के भाइयों के साथ पीहू को हंसताबोलता देख रहा हूं तो ऐसा लग रहा है उस के जीवन में भाइयों की कमी अब पूरी हो जाएगी,’’ विनय ने कहा.

‘‘अंकलजी, अब पीहू भाभी को अपनी बोरियत दूर करने के लिए अकेले मौल घूमने नहीं जाना पड़ेगा,’’ हर्ष के छोटे चाचा के बेटे की बात सुन कर सभी हंस पड़े.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...