कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जीजासाली का रिश्ता बड़ा ही पवित्र होता हैलेकिन इन में लड़ाईझगड़ा और नोकझोंक भी चलती रहती है. ठीक उसी तरह महिमा और विवेक का रिश्ता था. अकसर दोनों में नोकझोंक और शरारतें होती रहती थीं. लेकिन उन के बीच एकदूसरे के लिए प्रेम और सम्मान भी बहुत था. दोनों अकसर एकदूसरे की टांगखिंचाई करतेजिस से घर में मनोरंजन बना रहता था.

महिमा के बचपने पर कभीकभार मुक्ता उसे डांट देतीतो आगे बढ़ कर विवेक उस का बचाव करता और कहता कि खबरदारकोई उस की प्यारी साली को डांट नहीं सकता.

कभी अपने पापा को याद कर महिमा उदास हो जातीतो विवेक उसे बातों में बहलाता. जब कोई फैमिली मीटिंग या पार्टी वगैरह में महिमा बोर होने लगतीतो विवेक उसे बोर नहीं होने देता था. कितना भी व्यस्त क्यों न हो अपने काम मेंमहिमा के मैसेज का रिप्लाई वह जरूर करता था. महिमा को कालेज से आने में जरा भी देर हो जातीवह फोन पर फोन करने लगता. उस के ऐसे व्यवहार से मुक्ता खीज भी उठती कि क्या वह बच्ची हैजो गुम हो जाएगीऔर यह बिहार नहीं गुजरात है. इतना डरने की जरूरत नहीं है. लेकिनफिर भी विवेक को महिमा की चिंता लगी रहती थीजब तक कि वह घर वापस नहीं आ जाती. महिमा को वह अपनी जिम्मेदारी समझता था.

 

महिमा भी अपने बहनबहनोई का बहुत खयाल रखती थी. उन की गृहस्थी में खुशियां बनी रहेयही उस की कामना होती थी. कभी किसी बात पर विवेक और मुक्ता में कहासुनी हो जाती और दोनों एकदूसरे से बात करना बंद कर देतेतब महिमा ही दोनों के बीच सुलह कराती थीवरना तो इन के बीच कईकई दिनों तक बातचीत बंद रहती थी. जानती थी महिमा कि गलती उस की बहन की ही होती है ज्यादातरफिर भी वह झुकने को तैयार नहीं होती. जिद्दी है एक नंबर की शुरू से ही.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...