अभिनेता गोविंदा अपने कैरियर की ढलान पर हैं. सालों से कोई सफल फिल्म देने में असफल रहे गोविंदा ने अपने होम प्रोडक्शन में ‘आ गया हीरो’ फिल्म से बतौर सोलो हीरो वापसी की तो यह फिल्म भी बुरी तरह से पिट गई. अब उन्हें अपने कैरियर को ले कर नई रणनीति बनाने की जरूरत है. एक समय में वे भले ही स्टार थे, उन की तूती बोलती थी, पर अब समय पूरी तरह से बदल चुका है. अब उन का कड़ा मुकाबला ऊर्जावान कलाकारों से है. ऐसे में गोविंदा अपनी पुरानी अदाओं व घिसेपिटे फार्मूलों पर आधारित फिल्मों की बदौलत दोबारा स्टारडम हासिल कर पाएंगे, बहुत मुश्किल लगता है.

फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश पाना उन के लिए मुश्किल भले ही था, पर अपनी जिंदादिली और हंसमुख स्वभाव की वजह से वे बहुत कम समय में दर्शकों के चहेते बन गए थे. उन के जैसी कौमेडी करने वाला अभिनेता आज भी नहीं है. यही वजह थी कि उन्होंने एक समय में 3 हफ्तों में 49 फिल्में साइन की थीं. यह अलग बात है कि आज उन के पास एक भी ढंग की फिल्म नहीं है.

गोविंदा का असली नाम गोविंद अरुण कुमार आहूजा है. अपने 6 भाईबहनों में सब से छोटे होने की वजह से उन्हें चीची बुलाया जाता है, जिस का पंजाबी में शाब्दिक अर्थ छोटी उंगली होता है. गोविंदा को फिल्मों में आने की प्रेरणा फिल्म ‘डिस्को डांसर’ से मिली, जिस में मिथुन चक्रवर्ती के डांस से वे काफी प्रभावित हुए. अपने डांस की वीडियो कैसेट्स बना कर वे फिल्म निर्माताओं को भेजते रहते थे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...