ताजा फलों और सब्जियों की उपज के क्षेत्र और उस से जुड़ी हुई वैल्यू चेन में एशिया फ्रूट लौजिस्टिका एक ऐसा अवसर मुहैया करा रहा है, जो अब तक कभी प्रदान नहीं किया गया है.  एशिया फ्रूट लौजिस्टिका का मकसद इस इंडस्ट्री से जुड़े कारोबारियों को नए कारोबारी बनाने और अंतर्राष्ट्रीय लैवल पर अपने नएनए प्रौडक्ट्स और आविष्कारों का प्रदर्शन करने का मौका मुहैया कराना है.

वार्षिक व्यापार प्रदर्शनी को एशिया के प्रमुख बाजारों में बड़ी तादाद में हाई क्वालिटी के प्रौडक्ट्स के खरीदारों को लुभाने के लिए जाना जाता है. इस प्रदर्शनी में बड़ी तादाद में लौजिस्टिक्स, टैक्नोलौजी और मशीनरी के क्षेत्र में काम करने वाले, कारोबारी भी हिस्सा लेते हैं.

पिछले साल इस व्यापार प्रदर्शनी में भारत की ओर से तीसरे नंबर पर सब से ज्यादा तादाद में लोगों ने?भाग लिया था. इस मेले में 6 फीसदी भारतीयों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई थी. अपने कारोबार को आगे बढ़ाने में चेन पार्टनर और सर्विस प्रोवाइडर्स की अहम भूमिका पर जोर देते हुए एशिया फ्रूट लौजिस्टिका ने इस साल भारत में ताजा फल और सब्जियां बेचने वाले कारोबारियों और सप्लाई चेन के रिटेलरों से बड़ी तादाद में पंजीकरण आमंत्रित किए हैं.

ये भी पढ़ें- बैगन की नई किस्मों की ऐसे करें खेती

एशिया के प्रीमियम फ्रैश प्रोड्यूस शो पर टिप्पणी करते हुए एशिया फ्रूट लौजिस्टिका के भारतीय प्रतिनिधि कीथ सुंदरलाल ने कहा, ‘‘एशिया फ्रूट लौजिस्टिका दुनियाभर के खरीदारों और प्रदर्शनी लगाने में दिलचस्पी रखने वाली कंपनियों को आकर्षित करती है. यह विभिन्न कंपनियों के महत्त्वपूर्ण लोगों और प्रभाव डालने वाले व्यक्तियों को विश्व स्तर पर एकदूसरे से जुड़ने और साझीदारी का मौका मुहैया कराती है. 3 दिन तक चलने वाली यह व्यापार प्रदर्शनी सभी आकार की कंपनियों को उन के लिए नए सप्लायर्स की खोज और संबंधों के विकास के माध्यम से व्यापार के काफी और शानदार अवसर मुहैया कराती?है. ताजा फलों और सब्जियों की बिक्री के?क्षेत्र में तेजी से बदलते ट्रैंड्स और टैक्नोलौजी का पता लगाने के लिए इस व्यापार प्रदर्शनी में विभिन्न हितधारकों को?भागीदारी जरूर करनी चाहिए.

हाल ही में ट्रेड फेयर फ्रूट लौजिस्टिका का आयोजन 6 फरवरी से 8 फरवरी, 2019 तक जर्मनी के बर्लिन में किया गया?था. इस व्यापार प्रदर्शनी में 135 देशों के 78,000 ट्रेड विजिटर्स ने भाग लिया था. ताजा फलों और सब्जियों की मार्केटिंग के लिए फ्रूट लौजिस्टिका दुनिया की सब से प्रमुख प्रदर्शनी मानी जाती है. इस प्रदर्शनी में शिकरत करने वाले हर दूसरे आयोजक को इस साल शानदार बिजनैस डील करने का मौका मुहैया करा कर शानदार नतीजे हासिल किए हैं.

एशिया फ्रूट लौजिस्टिका के साथ कंपनी अपनी विशेषज्ञता से तेजी से बढ़ते और सब से ज्यादा संभावनाओं वाले एशियाई देशों में मार्केट में कारोबारियों को परिचित करा रही है. एशिया फ्रूट लौजिस्टिका में अपनी प्रौडक्ट और सर्विसेज की प्रदर्शनी लगाने में दिलचस्पी रखने वाले आयोजक एशिया फ्रूट लौजिस्टिका की आधिकारिक वैबसाइट पर जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- खेत खलिहानों में चूहों की ऐसे करें रोकथाम

Tags:
COMMENT