पार्क में शाम को तेज गति से चक्कर लगाते हुए प्रिया बड़बड़ा रही थी, ‘मैं कभी सोच भी नहीं सकती थी कि नेहा ऐसा काम कर गुजरेगी. कोई बच्ची नहीं है, 30 साल की होने को आई है. शादी के लिए कितने रिश्ते सुझाए पर उसे एक भी पसंद नहीं आया. क्या इसी दिन के लिए उस ने इतने अच्छेअच्छे रिश्ते रिजैक्ट किए?’

आज उस ने अपनी ननद को किसी से फोन पर बात करते हुए सुन लिया था, ‘‘और किस तरह यकीन दिलाऊं तुम्हें कि मैं तुम से कितना प्यार करती हूं. पिछले 1 साल में तुम्हारे लिए हर हद से गुजर चुकी हूं. और एक तुम हो कि न जाने कब अपनी पत्नी को छोड़ोगे. कभीकभी तो मुझे शक होता है कि कहीं तुम मुझे बेवकूफ तो नहीं बना रहे. तुम्हारा उसे छोड़ने का इरादा है भी?’’ नेहा की बातें सुन कर दीवार की ओट में खड़ी प्रिया के पांव तले जमीन खिसक गई थी. पढ़ीलिखी, नौकरीपेशा, शादी के लिए योग्य लड़की किसी शादीशुदा मर्द से उलझी हो तो उस का क्या भविष्य है भला. आज प्रिया की समझ में आ रहा था कि क्यों नेहा अकसर इतनी परेशान रहती थी - उदास, चिड़चिड़ी, सब से नाराज सी. सारा परिवार यह समझता था कि बढ़ती उम्र के साथ शादी के लिए योग्य वरपरिवार न मिलने के कारण नेहा ऐसी होती जा रही थी. लेकिन आज पता चला कि मामला कुछ और है.

विवाहित प्रेमी क्यों?

आप की उम्र प्रेम करने को सटीक. आप के जीवन में अभी तक कोई नहीं आया. ऐसे में आप किसी ऐसे वातावरण में फंस गई हैं जहां आप का मन नहीं लग रहा और तभी एक सुंदर, बांका, सजीला नौजवान वहां आता है. जाहिर है आप का मन उस नौजवान की ओर लपकेगा. पहले दोस्ती, फिर फोन, फिर वाट्सऐप, फिर फेसबुक पर गपशप. फिर धीरे से आप का वह मन जो पहली ही नजर में उस का दीवाना हो गया था, उस की प्यारी बातों, सभ्य व्यवहार की गिरफ्त में कैद हो जाता है. और इस सब के बाद आप को पता चलता है कि वह तो शादीशुदा है. यह बात भी वह स्वयं बताता है अपनी बुरी शादी, खराब पत्नी की कहानियों के साथ. इन सब से वह नजात चाहता है और आप उस के जीवन में बहार के एक ताजा झांके के रूप में आए हो, जिसे वह किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहता. बस, उसे कुछ समय चाहिए.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT