इस बार कारगिल विजय दिवस के खास मौके पर कैप्टन विक्रम बत्रा और भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए अमेजन प्राइम वीडियो ने कारगिल में आयोजित कारगिल विजय दिवस समारोह के दौरान फिल्म ‘‘शेरशाह‘’ का ट्रेलर जारी किया. विष्णु वर्धन निर्देशित फिल्म ‘‘शेरशाह’’ कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी लीड रोल में नजर आएंगे.

बता दें कि 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने अपने शौर्य का परिचय देते हुए कारगिल की पहाड़ी से पाकिस्तानी सेना को भगाकर भारतीय झंडे लहराया था. इस विजयश्री को पाने के लिए भारतीय सेना को साठ दिनो तक पाक सेना से युद्ध करना पड़ा था.इस युद्ध में भारतीय सेना के जांबाज सिपाही कैप्टन विक्रम बत्रा सहित कई सैनिक शहीद हुए थे. तब से हर वर्ष कैप्टन विक्रम बत्रा और भारतीय सशस्त्र बलों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए ‘‘कारगिल विजय दिवस’’ मनाया जाता है.

इसलिए इस साल इस कार्यक्रम में फिल्म ‘‘शेरशाह‘’ का ट्रेलर जारी किया गया जिसमें कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाने वाले अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ही अभिनेत्री कियारा आडवाणी, निर्देशक विष्णु वर्धन, निर्माता करण जौहर एवं अपूर्व मेहता व अमेजॉन प्राइम वीडियो के निर्देशक और कंटेंट हेड विजय सुब्रमणियम भी मौजूद थे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharma Productions (@dharmamovies)

ये भी पढ़ें- एक बार फिर ट्रोलिंग का शिकार हुईं सोनम कपूर, लोगों ने दिया घमंडी का टैग

असली कहानी पर आधारित है फिल्म शेरशाह

फिल्म ‘शेरशाह‘  का ट्रेलर कैप्टन विक्रम बत्रा की दिलेरी और बहादुरी का जश्न मनाता है तथा कारगिल युद्ध में उनके अमूल्य बलिदान का सम्मान करता है. यह एक ऐसे सैनिक की कहानी है, जो लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत के साथ-साथ आने वाली पीढ़ियों के लिए किंवदंती बन गए. अपने कोडनेम ‘शेरशाह‘ को सच साबित करते हुए कैप्टन बत्रा आखिरी सांस तक लड़ते रहे और सबसे कठिन पर्वतीय युद्ध अभियानों में से एक में दुश्मन सैनिकों को भारतीय सीमा से बाहर खदेड़ते हुए अदम्य साहस का परिचय दिया. उन्होंने 1999 में भारत को कारगिल युद्ध में विजय दिलाने में अमूल्य योगदान दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...