संस्कारी बाबूजी के नाम से फेमस आलोकनाथ 61 साल के हो गए हैं. 10 जुलाई 1956 को दिल्ली में जन्में आलोकनाथ की पर्सनल लाइफ की कई ऐसी बातें हैं, जो ज्यादातर लोग नहीं जानते. मसलन उनके और एक्ट्रेस नीना गुप्ता के अफेयर को ही ले लीजिए. आलोक काम के सिलसिले में दिल्ली से मुंबई शिफ्ट हो गए. रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्ट्रगल के दौरान उनकी मुलाकात नीना गुप्ता से हुई और जल्दी ही उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई.

क्यों एक-दूसरे से अलग हुए आलोक-नीना

आलोक और नीना के अफेयर और ब्रेकअप के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है. लेकिन कहा जाता है कि दोनों ही अपने करियर पर ध्यान देना चाहते थे. इसलिए उन्होंने ब्रेकअप करने का फैसला लिया. नीना और आलोक ने साथ में 'गांधी' (1982) और 'अंत' (1994) में साथ काम किया है.

नीना के रहे कई अफेयर, आलोक ने की बिहारी अंशू से शादी

ब्रेक के बाद नीना का अफेयर म्यूजिशियन शारंगदेव और वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से भी रहा. बात आलोकनाथ की करें तो उन्होंने पेरेंट्स की पसंद की बिहारी लड़की अंशु सिंह से शादी की और सेटल हो गए. बाबू जी अपने जीवन संगिनी के साथ संस्कारी पति की तरह जीवन निर्वाह कर रहें.

आलोकनाथ ने असंस्कारी रोल भी किए

संस्कारी बाबू जी ने हमेशा से अस तरह के रोल नहीं किए बल्कि अपने शुरुआती दौर में कन्यादान करने के बजाए लड़की के साथ पेड़ों के चारों ओर नाचते गाते भी दिखे. 1987 की उनकी फिल्म कामाग्नि में आलोकनाथ बहुत रोमांटिक और गरमागरम सींस करते नजर आए, इसे देखकर आप उनके संस्कारी रूप भूल जाएंगे. आलोकनाथ कई फिल्मों में विलेन की भूमिका करते नजर आएं. वह विनाशक, षडयंत्र, और बोलराधाबोल जैसी फिल्मों में  खलनायक का रोल बाखूबी अदा कियें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...