कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के दौरान पूरे देश में ऑक्सीजन की किल्लत है. सरकार विदेशों  से ऑक्सीजन काॅंन्सेंटे्ंटस मंगा रही है. तो वहीं कुछ स्वयं सेवी संस्थाएं आगे आकर जरुरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुॅचाने के प्रयासों में लगी हुई है .अब नब्बे के दशक से लोकप्रिय बौलीवुड गायिका अनुराधा पौड़वाल भी इस दिशा  में सहयोग देने के लिए आगे आयी हैं.अब तक हजारों लोकप्रिय गीत व भजन गा चकी अनुराधा पौडवाल ने अपने सूर्योदय फाउंडेशन के तहत मुंबई के जेजे अस्पताल के अलावा मंगव, अलीबाग और उत्तरप्रदेश  में अयोध्या के अस्पतालों में कुल 15 ऑक्सीजन काॅंन्सेंटें्ट  दान देकर अपनी तरफ से ‘कोविड 19’के खिलाफ लड़ाई में अपना योगदान दिया है. अनुराधा पौड़वाल ने अयोध्या के अस्पताल के लिए 5ऑक्सीजन काॅंन्सेंटें्टस दिए हैं. अनुराधा पौड़वाल कहती हैं-‘‘जिंदगी जीने का रहस्य देना ही है.’’

ये भी पढ़ें- Bigg boss 13 फेम हिन्दुस्तानी भाऊ को मुंबई पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रोटेस्ट करना पड़ा भारी

अनुराधा पौड़वाल ने मंगाव कुटीर रुग्णालय,श्री वर्धन सरकारी अस्पताल, लोणारे सरकारी अस्पताल को दो दो ऑक्सीजन काॅंन्सेंटे्ंटस तथा ग्रामीण न्यू रुग्णालय,माशा सरकार रुग्णालया को एक एक ऑक्सीजन काॅंन्सेंटे्ंटस दिया है. अनुराधा पौड़वाल पहली बार समाज सेवा के कार्य करर ही हों,ऐसा नही है. वह अतीत में भी अपने फाउंडेशन के माध्यम से अपने दिल के करीब कई महानकार्याेें से जुड़ी रही हैं.वहज लसंरक्षण के लिए भी अथक प्रयास करती रही है. उनकी पहल ने सूखाग्रस्त क्षेत्रों में प्राकृतिक झरनों को खोजने में मदद की.उनके नेक, निःस्वार्थ प्रयासों को प्रकृति द्वारा लगातार पुरस्कृत किया गया है.
अनुराधा पौड़वाल प्रतिवर्ष नौ मई को अपने पति के जन्मदिन पर सहकर्मियों और संगीतकार बिरादरी को सम्मानित कर मनाती रही हैं.मगर पिछले दो वर्ष से वह कोरोना महमारी के फ्रंट लाइन वर्करों की इस महामारी से लड़ने में मदद कर रही है. इस साल नौ मई के दिन अनुराधा पौड़वाल ने पंद्रह ऑक्सीजन काॅंन्सेंटें्टस देकर कोरोना महामारी से लड़ने के लिए भारतीय चिकित्सा जगत की मदद की है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT