बौलीवुड के समस्त कलाकारों, फिल्म सर्जकों व तकनीशियनों में से अभिनेता आमिर खान की अपनी एक अलग पहचान है. वह हमेशा स्पष्ट रूप से अपनी बात बिना किसी हिचक के कहते आए हैं. इतना ही नहीं टीवी कार्यक्रम ‘‘सत्यमेव जयते’’ की वजह से आमिर खान की अपनी एक अलग पहचान बनी है. आमिर खान की गिनती ‘मीडिया फ्रेंडली’ कलाकारों में की जाती है. वह जब भी पत्रकारों से मिलते हैं, तो बड़ी बेबाकी से खुलकर बात करते हैं.
अब तक आमिर खान की आदत रही है कि वह अपनी हर फिल्म के प्रदर्शन से कई माह पहले से उस फिल्म को लेकर पत्रकारों से एक बार नहीं कई बार मिलते थे. आमिर खान की आदत रही है कि वह अपनी फिल्म के गानों को एक एक कर कई बार में बाजार में लाते थे. हर गाने को बाजार में लाते समय वह एक कार्यक्रम आयोजित करते थे और उस गाने को पत्रकारों को दिखाकर उस गाने को लेकर पत्रकारों से बात करते थे. इसी तरह वह अपनी फिल्म के हर ट्रेलर को लांच करते समय भी पत्रकारों को ट्रेलर दिखाकर उस ट्रेलर को लेकर बातें करते थे.
लेकिन अचानक आमिर खान ने अपनी इस आदत को हाशिए पर ढकेलते हुए अपनी नई फिल्म ‘‘दंगल’’ के नए ट्रेलर को इंटरनेट, यूट्यूब व सोशल मीडिया पर रिलीज कर दिया. बिना किसी शोरशराबे के चुपचाप टीवी चैनलों के दफ्तरों में फिल्म ‘दंगल’ का ट्रेलर पहुंचा दिया गया. इस बार ट्रेलर लांच करने के लिए आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया और किसी पत्रकार से नहीं मिले. आखिर आमिर खान को इस तरह का कदम उठाने की जरुरत क्यों पड़ी? जबकि आमिर खान ने जुलाई माह में मुंबई के एक पांच सितारा होटल में एक भव्य समारोह का आयोजन कर पत्रकारों की भीड़ के बीच अपनी फिल्म ‘‘दंगल’’ का पोस्टर लांच किया था. उस वक्त आमिर खान ने पत्रकारों से कई घंटे बात की थी.
आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें
डिजिटल
सरिता सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- सरिता मैगजीन का सारा कंटेंट
- देश विदेश के राजनैतिक मुद्दे
- 7000 से ज्यादा कहानियां
- समाजिक समस्याओं पर चोट करते लेख
डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन
सरिता सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- सरिता मैगजीन का सारा कंटेंट
- देश विदेश के राजनैतिक मुद्दे
- 7000 से ज्यादा कहानियां
- समाजिक समस्याओं पर चोट करते लेख
- 24 प्रिंट मैगजीन





