फटाफट क्रिकेट यानी की टी20 मैच तो हमेशा ही रोमांच से भरपूर होता है. और जब बात आईपीएल की हो तो क्या कहना. यह कहना गलत नहीं होगा की क्रिकेट के सभी प्रारूपों में आईपीएल सबसे ज्यादा प्रभावशाली और रोमांचक है.

आईपीएल में छक्के-चौकों की बरसात तो आम है लेकिन कोई शॉट खेलते हुए किसी बल्लेबाज का बल्ला टूट जाना तो खास है. आप सोच रहे होंगे की किसी खिलाड़ी का बल्ला कैसे टूट सकता है. दरअसल यह घटना राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और गुजरात लायंस के बीच खेले गए मैच की है. यह वाकया उस मैच का है जिस मैच से गुजरात लायंस ने आईपीएल 10 में जीत का शंखनाद किया.

राइजिंग पुणे सुपरजाइंट ने पहली बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 171 का स्कोर बनाया था. इसी दौरान मैच के 19वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे बल्लेबाज मनोज तिवारी का बल्ला टूटकर दो भागों में बंट गया. ये देखकर मैदान मैं बैठे कई दर्शक हंसने लगे. ये सबकुछ कैसे हुआ आइए आपको बताते हैं.

ये बात आरपीएस की पारी के 19वें ओवर की है. गेंदबाजी कर रहे थे प्रवीण कुमार और बल्लेबाजी कर रहे थे मनोज तिवारी. प्रवीण ने यॉर्कर लेंथ की गेंद फेंकी, तिवारी ने गेंद को मिड विकेट क्षेत्र में मारने की कोशिश की, गेंद बल्ले के निचले हिस्से में लगी और उनका बल्ला हैंडल के थोड़ी नीचे से टूटकर दो भागों में बंट गया. वैसे मनोज ने टूटे हुए बल्ले की परवाह नहीं की और दौड़कर दो रन पूरे किए.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...