बुशरा मनेका ठीक वैसे ही सौंदर्य की स्वामिनी हैं, जैसी 60 के दशक की भारतीय अभिनेत्रियां नरगिस और मधुबाला हुआ करती थीं. सांचे में ढला बदन, लंबी नाक, मासूम बोलता चेहरा, बड़ीबड़ी आंखें और पतली कमर पर झूलते बाल. इस के अलावा भी वह उन तमाम सौंदर्य के पैमानों पर खरी उतरती हैं, जो साहित्यकारों, दर्शनशास्त्रियों और विश्लेषकों ने गढ़ रखे हैं. बहुत संक्षिप्त में कहें, तो संगमरमर की मूर्ति या जीवित ताजमहल.

बुशरा बीती 16 अगस्त को 40 की हो चुकी हैं, लेकिन 5 बच्चों की मां बनने के बाद भी इतनी उम्र की लगती नहीं हैं. कहीं से रत्ती भर उम्र उन की खूबसूरती पर हावी नहीं हो पाई है. पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री और अपने वक्त के मशहूर क्रिकेटर इमरान खान के उन पर मर मिटने की दूसरी वजहें भी थीं, जिन्होंने बुशरा को उन की तीसरी बीवी होने की इज्जत बख्शी थी.

साल 2018 का पहला दिन ही एक सनसनाती खबर ले कर आया था कि इमरान ने बुशरा मनेका से शादी कर ली. सुनने वालों या इमरान खान को जानने वालों के लिए यह कतई हैरानी की बात नहीं थी. लेकिन दिक्कत यह थी कि खुद इमरान ने इस खबर का खंडन करते हुए इसे मीडिया द्वारा फैलाई गई अफवाह बताया.

इमरान खान के साथसाथ क्रिकेट और पाकिस्तानी राजनीति में दिलचस्पी रखने वालों ने इस खबर को होल्ड पर रख दिया था. जनवरी का पूरा महीना और फरवरी 2018 के पहले पखवाड़े तक इमरान और बुशरा की शादी की खबर रुकरुक कर आती रही तो आम और खास लोगों ने मन ही मन मान लिया कि शादी की खबर तो पक्की है, जिसे इमरान नहीं मान रहे हैं तो इस की एक बड़ी वजह साल के मध्य में होने वाले आम चुनाव हो सकते हैं. क्योंकि पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी यानी पीटीआई के मुखिया इमरान प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रूप में पेश हो चुके थे.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
COMMENT