लेखक- तरल शाह 

अब घर लेना हुआ पहले से आसान. घर या फ्लैट लेते समय बायर्स को चिंता रहती है कि कहीं पैसे फंस न जाएं या कोई प्रौब्लम न हो जाए तो क्या करेंगे. पर इन चिंताओं को दूर करने के लिए ‘रेडी टू मूव’ एक बेहतर विकल्प के तौर पर सामने आया है. क्या है यह, आइए जानें. इन दिनों मार्केट फिर से गति पकड़ता दिखाई दे रहा है. ऐसे में घर खरीदने वाले ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है. अगर आप नया घर खरीदने जा रहे हो तो आप को यह जरूर पता होना चाहिए कि आज के मार्केट में अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट के मुकाबले प्रतिष्ठित रियल एस्टेट डैवलपर द्वारा निर्मित रेडी टू मूव फ्लैट बेहतर विकल्प के रूप में सामने आ रहे हैं.

ऐसा इन कारणों से है : प्रतिष्ठित रियल एस्टेट डैवलपर द्वारा निर्मित रेडी टू मूव फ्लैट गुणवत्ता, सुरक्षा मानक, बेहतर लाइफस्टाइल, फैसिलिटीज ज्यादा प्रदान करते हैं. द्य प्रोजैक्ट में देर होने की संभावना नहीं. जब फ्लैट तैयार होता है तो यह डर खत्म हो जाता है और आप तुरंत नए आशियाने में शिफ्ट हो सकते हैं. अब आप को मार्केट की अस्थिरता, सरकार के नियम आदि से डरने की कोई आवश्यकता नहीं होती है.

ये भी पढ़ें-जानें करौंदे की प्रोसेसिंग और ये 4 टेस्टी रेसिपीज

तुरंत इस्तेमाल की सुविधा. आप की प्रतीक्षा समाप्त हुई. आप तुरंत वहां रहने के लिए जा सकते हैं और अपने पुराने आवास की समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आप को फ्लैट रेडी होने के लिए प्रतीक्षा करने की कोई आवश्यकता नहीं होगी. आप को तुरंत ही इस की डिलीवरी मिलती है. द्य रैंट के साथ ईएमआई देने की आवश्यकता नहीं. जब आप तैयार फ्लैट में जाते हैं तो आप को पुराने रैंट की दिक्कत से छुटकारा मिलता है. रेडी फ्लैट के बजाय अगर आप अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैट में जाते हैं तो आप को ईएमआई के साथ रैंट भी देना होता है और यह बड़ा सिरदर्द है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...