घरपरिवार से अलग रह रहे बुजुर्ग अपराधियों के लिए सौफ्ट टारगेट होते हैं. आएदिन खबर आती रहती है कि अकेले बुजुर्ग दंपती को लूटपाट के इरादे से अपराधियों ने मार डाला. ऐसे में बुजुर्गों की सुरक्षा बड़ी चिंता का विषय है. अभी हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाके में अकेले रह रहे 75 वर्षीय बुजुर्ग के पी अग्रवाल की मुंह दबा कर की गई हत्या ने एक बार फिर अकेले रहने वाले बुजुर्गों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. के पी अग्रवाल के घर के अंदर व नीचे तलघर पर चल रहे उन के सर्विस सैंटर में सारा सामान बिखरा पड़ा मिला, जिस में कैश, ज्वैलरी सबकुछ गायब था.

उन की 2 बेटियों की शादी हो चुकी है और बेटा अपने परिवार के साथ दुबई में रहता है. खुशदिल व मिलनसार के पी अग्रवाल सभी सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेते थे. वे अपना घर, अपने पड़ोसियों व जानपहचान वालों को छोड़ कर नई जगह नहीं जाना चाहते थे, क्योंकि वे यहां अपने लोगों के बीच अपनत्व की भावना महसूस करते थे. अकेले रहने की जिद ने आखिरकार उन की जान ले ली. आर्थिकरूप से समृद्ध परंतु अकेले रह रहे के पी अग्रवाल किसी शातिर अपराधी की निगाहों में आ गए, जिस ने लूट की नीयत से बड़ी आसानी से उन्हें अपना शिकार बना डाला.

ये भी पढ़ें- Crime Story : चस्का, मस्का, सजा और मजा

2019 में दिल्ली के ही पौश इलाके वसंत विहार में रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी विष्णु माथुर और उन की पत्नी का कत्ल कर दिया गया था. यही नहीं, उन के साथ रह रही उन की फुलटाइम मेड को भी हत्यारों ने बड़ी निर्ममता से मौत के घाट उतार दिया था. घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था. शायद हत्यारे लूट के इरादे से घर में घुसे थे. पार्टटाइम नौकरानी जब काम पर आई तब इस ट्रिपल मर्डर का खुलासा हुआ. देश की राजधानी दिल्ली सहित अन्य महानगरों में भी अकेले रह रहे बुजुर्ग आज इन अपराधियों के रडार पर हैं. बल्कि, देखा जाए तो देश के तकरीबन हर शहर में इस तरह की घटनाएं अब आम हो चली हैं. स दरौली के थाना क्षेत्र बलहुं में 3 मई को अकेली रह रही बुजुर्ग औरत शैलदेवी की हत्या का मामला सामने आया था. उस का पति और इकलौता बेटा दिल्ली में काम करते थे और वह अकेली घर पर रह कर खेतीबाड़ी से संबंधित काम देखा करती थी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 5000 से ज्यादा फैमिली और रोमांस की कहानियां
  • 2000 से ज्यादा क्राइम स्टोरीज
  • 300 से ज्यादा ऑडियो स्टोरीज
  • 50 से ज्यादा नई कहानियां हर महीने
  • एक्सेस ऑफ ई-मैगजीन
  • हेल्थ और ब्यूटी से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • समाज और राजनीति से जुड़ी समसामयिक खबरें
Tags:
COMMENT