Lumigon कंपनी ने T3 नाम से अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है. ये दुनिया का पहला नाइट विजन कैमरे वाला स्मार्टफोन है. इसकी बॉडी स्टेनलेस स्टील से बनी है. इसकी कीमत 740 डॉलर (करीब 50,000 रुपए) रखी गई है. आईये जानते हैं फोन में क्या है खास…

1. पहला नाइट विजन कैमरा वाला फोन

इसमें 4 मेगापिक्सल का नाइट विजन कैमरा है. कैमरे के सपोर्ट के लिए Lumigon T3 में 2 IR LED दिए गए हैं. इनकी मदद से आप कम्प्लीड डार्कनेस में भी फोटो खींच सकते हैं. बता दें कि, नाइट विजन कैमरा में यूज किए गए IR लाइट्स इनविजिबल हैं और नंगी आंखों से दिखाई नहीं देते. क्विक एक्शन से नाइट विजन फंक्शन को इनेबल किया जा सकता है. 

2. इनोवेटिव फीचर्स

फोन को बनाने में स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे एलिगेंट लुक देती है. बैक टच, नाइट विजन, 3D फिंगरप्रिंट और स्टीरियो स्पीकर्स जैसे कई इनोवेटिव फीचर्स दिए गए हैं.

3. डिस्प्ले

इसे बनाने में मिलिट्री-ग्रेड 316 स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है. फोन का बैक भी गोरिल्ला ग्लास 4 से प्रोटेक्टेड है. इसमें 4.8 इंच का सुपर Amoled HD डिस्प्ले है. डिस्प्ले के ठीक नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर सेटअप दिया गया है. डिस्प्ले को लेकर कंपनी का दावा है कि ये इमेज की बारीकी को बखूबी दिखा सकता है.

4. कैमरा

Lumigoa T3 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है जो 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है. कैमरा में एडवांस फेज डिटेक्शन के साथ फास्ट ऑटोफोकस जैसे फीचर्स हैं. कैमरा को क्विकली एक्सेस करने के लिए इसमें कैमरा की और जूम की हैं जिससे क्विक और ईजी फोटो क्लिकिंग एक्सपीरियंस मिलेगा. वहीं, दूसरी तरफ इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. लो लाइट सेल्फी के लिए इसमें फ्रंट फ्लैश भी मौजूद है.

5. बैक टच फीचर

फोन में बैक टच फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप फोन को कंट्रोल कर सकते हैं. ये आपको फोटोज स्वाइप करने, सेल्फी लेने और वेबसाइट स्क्रोल करनी की सुविधा देता है.

6. प्रीवेसी के लिए एप

Lumigon के इस हैंडसेट में Vault एप प्री-लोडेड है. ये फोन के फोटोज, कॉन्टैक्ट, एप्लिकेशन और डॉक्युमेंट्स सेफ रखने में मदद करता है.

7. यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल

 Lumigon T3 को यूनिवर्सल रिमोट कंट्रोल के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. एयर कंडीशन, TV, ऑडियो जैसे कई डिवाइसेस इससे कनेक्ट को ये फोन कंट्रोल कर सकता है. इसमें एक नोटिफिकेशन लाइट है जो आपको किसी भी इंपॉर्टेंट अलर्ट के बारे में इंफॉर्म करेगा. साथ ही ये वेव फीचर सपोर्ट करता है जिसकी मदद से आप अलार्म क्लॉक बजने पर आप दूर से ही हैंड वेव करके इसे स्नूज कर सकते हैं.

फोन की अन्य कुछ खास बातें

– इस फोन को डेनमार्क की कंपनी Lumigon ने बनाया है.

– ये वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट स्मार्टफोन है.

– ये हैंडसेट एंड्रॉइड मार्शमैलो OS पर काम करता है.

– इसमें 3GB रैम के साथ Helio X10 प्रोसेसर है जो 2.2GHz की स्पीड पर काम करता है.

– फोन में 128GB एक्सपैंडेबल मेमोरी है.

– फोन का वजन 145 ग्राम और थिकनेस 7.9mm है.

– फोन के गोल्ड एडिशन की कीमत 1200 डॉलर (करीब 80,000 रुपए) है. इसे बनाने में 24 कैरेट गोल्ड का इस्तेमाल किया गया है.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...