दिल्ली के मध्यमवर्गीय परिवार मे जन्मी दीपिका सिंह को घर के आर्थिक हालात के चलते बीच में पढ़ाई  छोड़कर माता पिता की मदद के लिए नौकरी करते हुए पत्राचार से पढ़ाई पूरी करनी पड़ी. उन्होंने एक तरफ एमबीए की पढ़ाई पूरी की, तो दूसरी तरफ इवेंट का काम व थिएटर वगैरह करती रही. अंततः उन्हे 2011 में टीवी सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ में अभिनय करने का अवसर मिला.पूरे  पांच वर्ष तक यह सीरियल प्रसारित होता रहा. इस सीरियल की शूटिंग के दौरान ही इसी सीरियल के निर्देशक रोहित राज गोयल से 2 मई 2014 को विवाह रचा लिया था.

शादी के बाद भी दीपिका सिंह अपने माता पिता की मदद करने के लिए तैयार रहती हैं. उसके बाद मई 2017 में वह एक बेटे की मां भी बन गयी. 2018 में उन्होने एक वेब सीरीज ‘‘द रीयल सोलमेट’ की. फिर 2019 में सीरियल ‘कवच’ में अभिनय किया. और अब वह अपने पति रोहित राज गोयल के ही निर्देशन में एक संदेश देने वाली फिल्म ‘‘टीटू अंबानी’’ में मौसमी का किरदार निभाया है, जिसकी सोच यह है कि शादी के बाद भी लड़की को अपने माता पिता की मदद करनी चाहिए. यह फिल्म आठ जुलाई को सिनेमाघरों में पहुंचने वाली है.

deepika

प्रस्तुत है दीपिका सिंह से हुई बातचीत के अंश..

जब आप अभिनय को कैरियर बनाना चाहती थी, तो फिर एमबीए करने की क्या जरुरत महसूस की थी?

पहली बात तो मेरी तकदीर मुझे अभिनय के क्षेत्र में ले आयी. वास्तव में मैं एक इवेंट कंपनी में काम कर रही थी. इसी वजह से एक फैशन शो में हम गए थे, जहां एक लड़की के न आने से मुझे उसका हिस्सा बनना पड़ा और मैं विजेता भी बन गयी.उसके बाद कुछ न कुछ काम मिलता गया और मैं करती रही. मैने दिल्ली में ही रहते हुए थिएटर भी किया और फिर सीरियल ‘‘दिया और बाती हम’’ में अभिनय करने का अवसर मिला.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...