दरअसल, ऑनलाइन गेम यानी कि पहले का पबजी ऐसा नशा बनकर सामने आया है जिसके कारण आए दिन नासमझ नाबालिग कहे जाने वाले बच्चों द्वारा नृशंस हत्या की घटनाएं घटित हो रही है.

ऐसे में समाज और सरकार को चाहिए कि ऑनलाइन गेम पर जितनी जल्दी हो सके अंकुश लगाया जाए. यह किशोरों को हत्यारा बनाने की एक ऐसी मशीन है जिस का सच अब सामने आ चुका है.

हम आपको आज लखनऊ की नवीनतम घटना की जानकारी दे रहे हैं जिसमें एक 16 साल के नाबालिग लड़के ने सिर्फ इसलिए अपनी मां की हत्या कर दी उसकी मां उसे ऑनलाइन गेम खेलने से समझाया करती थी.

मोबाइल पर बैटल ग्राउंड गेम (पुराना नाम पब जी) खेलने से रोकने पर नवाबों की नगरी कहे जाने वाले लखनऊ के पंचम खेड़ा की यमुना पुरम कालोनी निवासी मह‍िला राधिका वर्मा (बदला हुआ नाम) की शनिवार देर रात उनके ही जाये सगे बेटे ने गोली मारकर हत्या कर दी . किशोर राहुल (बदला हुआ नाम) ने मां  की हत्या की साजिश 10 दिन पहले रची थी उसके लिए पिताजी की पिस्टल पर उसका ध्यान केंद्रित हुआ और पिता की लाइसेंसी पिस्टल अपने कब्जे में लेकर आखिरकार उसने अपने ही हाथ  अपनी मां की हत्या कर दी.और सोचने लगा कि वह पुलिस से बच सकता है.

मामला उजागर होने के बाद पुलिस अधिकारी ने हमारे संवाददाता को बताया कि पिता की पिस्तौल अपने कब्जे में करने के लिए राहुल ने बड़े ही शातिराना ढंग से इसके लिए पिता  की  अलमारी की डुप्लीकेट चाबी बनवाई और पिस्टल अपने कब्जे में कर ली थी.

यु ट्यूब से सीखा गोली चलाना

शनिवार 4  जून 2022 की देर रात करीब एक बजे उसने अलमारी से पिता की पिस्टल कब्जे में ली और सो रही मां पर गोली दाग दी. हत्या करने के बाद उसने मां के शव को छुपा भी दिया, बाद में शव से आ रही बदबू को छिपाने के लिए वह कमरे में तीन दिन से रूम फ्रेशनर छिड़क रहा था. पुलिस की छानबीन में सबसे चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है कि राहुल ने यू-ट्यूब से पिस्टल चलाना सीखा  मां   राधिका की हत्या करने से पहले उसने कई बार यू-ट्यूब पर गोलियां चलाने के वीडियो देखे थे .

वस्तुत:आज देश में करोड़ों की संख्या में युवा ऑनलाइन गेम में लगे रहते हैं और ऑनलाइन गेम  उनका जीवन बन गया है, राहुल भी बैटल ग्राउंड गेम खेलने का भयंकर आदी हो गया था. आसपास के लोगों ने भी उसके मोबाइल फोन के लत लगने  की बात पुलिस को बताई है. बेटे की बिगड़ती आदत को देखते हुए कई दिन से राधिका उसे समझा बूझा रही थी.

करीब दो सप्ताह पूर्व एक दिन राधिका को बहुत गुस्सा आया उसने राहुल को बुरा भला कर करके समझाया  और राहुल  से उसका मोबाइल फोन छीन लिया था. इसके बाद राहुल अपने रंग दिखाने लगा  उसने अपने नाना से बात कर मोबाइल फोन वापस दिलाने के लिए कहा था.

नाना ने बेटी से बात की, जिसके बाद किशोर को दोबारा मोबाइल फोन मिल गया था.इस घटना के बाद से ही किशोर मां की हत्या की साजिश रच रहा था. मृतका के प‍िता ने बताया कि किशोर किसी की बात नहीं सुनता था. वह अक्सर लोगों को उलटे जवाब ही देता था.

इन आदतों के कारण ही उसे कई स्कूलों से भी निकाला जा चुका था. वर्तमान में राहुल लखनऊ में सेनानी विहार स्थित एक स्कूल में 10वीं का छात्र था .

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...