प्यार से भी प्यारा होता है प्यार का एहसास. प्यार करने वालों का अंगअंग इस जादुई एहसास में सराबोर हो जाता है और वे सब के बीच हो कर भी सब से अलग नजर आते हैं. आइए, पहचानें प्यार करने वालों को : हर पल होंठों पर मुसकराहट रहती है और यह मुसकराहट इन की आंखों में भी दिखती है.

पलकें भी चमक उठती हैं, सोते में हमारी, आंखों को अभी ख्वाब छिपाने नहीं आते. द्य हर इंसान अच्छा लगने लगता है, हर चीज में खूबसूरती नजर आती है. वह अभी इस तरफ से गुजरा है, यह जमीन आसमान सी लगती है. नींद कम आती है मगर देर तक लेटे रहने का मन करता है. तबीयत घबराती है जब सुनसान रातों में, हम ऐसे में तेरी यादों की चादर तान लेते हैं. हर आहट पर दिल धड़क जाता है. आहट सी कोई आए, तो लगता है कि तुम हो, साया कोई लहराए तो लगता है कि तुम हो. मोबाइल सच्चा साथी, हमदर्द, हमराज बन जाता है. एक पल भी किसी और के हाथ लग जाए तो राज फाश होने के डर से दिल धड़क जाता है. ऐसे में मोबाइल के लिए यह कहने को दिल करता है :मेरे हमसफर मेरे साथ तुम, सभी मौसमों में रहा करो, कभी दर्द बन कर उड़ा करो, कभी बूंद बन कर गिरा करो. आदतें, व्यवहार, पसंदनापसंद में बदलाव नजर आता है क्योंकि खुद को प्रेमी के अनुसार ढालने की कोशिश जो होती है, इश्क सुनते थे जिसे हम, वह यही है शायद, खुद ब खुद दिल में, एक शख्स समा जाता है.

सोशल गैदरिंग से दूर रहते हैं. तनहाई पसंद आने लगती है. मैं जब उन के खयालों में खो भी जाती हूं, वह खुद भी बात करें तो बुरा लगता है मुझे. आईने से दोस्ती हो जाती है. झल्ली सी दिखने वाली लड़की भी अपने लुक को ले कर अलर्ट हो जाती है. ड्रैसेज, ब्यूटी/हेयर ट्रीटमैंट व ऐक्सैसरीज के बारे में अपडेट रहने लगती है. याद कीजिए कुछकुछ होता है, फिल्म की टौम बौय काजोल में भी ऐसा ही कुछ बदलाव आया था. जरा उलझी लटें संवार लूं, हर अंग का रंग निखार लूं, कि मैं तो सज गई रे, सजना के लिए. द्य प्यार से लबरेज शख्स बेहद खूबसूरत, बेहद हसीन नजर आने लगता है. बेखबर थे उमर के तकाजों से हम, आज जाना कि सचमुच शबाब आ गया. हर पल वे खोएखोए से रहते हैं. खुद से बातें करते, खुद में गुम, किसी के साथ होते हुए भी अकेले, पर अकेले में भी तनहा नहीं रहते. तो ये हैं कुछ निशानियां प्यार करने वालों की. तो करते रहिए प्यार मगर प्यार से.

Tags:
COMMENT