बॉलीवुड के दबंग सलमान खान अपनी आने वाली फिल्म 'सुल्तान' के लिए 100 करोड़ की फीस लेने जा रहे हैं. सलमान खान की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कीर्तिमान बना रही है.

चर्चा है कि यशराज फिल्मस के बैनर तले बन रही 'सुल्तान' के लिए उन्होंने मुनाफे में बराबर हिस्सा लेने का सौदा किया है.

ऐसे लेंगे सलमान 100 करोड़

फिल्म की निर्माण लागत निकालने के बाद कुल कमाई का बराबर बंटवारा निर्माता यशराज स्टूडियो और सलमान के बीच होगा.  'सुल्तान' की लागत 75 करोड़ और प्रिंट और प्रचार खर्च 25 करोड़ है. यानी कुल 100 करोड़. इसमें सलमान की फीस शामिल नहीं है. फिल्म का एक ही शूटिंग शेड्यूल हुआ है और इसे अभी से ‘बजरंगी भाईजान’ जितनी सफल फिल्म माना जा रहा है.

बताया जा रहा है कि फिल्म भारत में 330 करोड़ कमाएगी. इसमें से निर्माता यशराज का हिस्सा 165 करोड़ होगा. ओवरसीज में ग्रॉस 120 करोड़ के व्यवसाय की उम्मीद है जिसमें से यशराज को नेट 50 करोड़ मिल जाएंगे.

संगीत अधिकार के करीब 20 करोड़, सैटेलाइट अधिकार के करीब 65 करोड़ तय माने जा रहे हैं. फिल्म सुपरहिट होने पर यशराज का नेट रेवेन्यू 300 करोड़ होगा. जिसमें से 100 करोड़ की निर्माण लागत निकालने के बाद 200 करोड़ का विशुद्ध मुनाफा हो सकता है. ऐसा होने पर यह पहली भारतीय फिल्म होगी जिसमें हीरो की फीस 100 करोड़ होगी. 'सुल्तान' इस साल ईद के मौके पर रिलीज होगी.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...