कुछ ही दिनों पहले रणबीर कपूर की फिल्म जग्गा जासूस रिलीज हुई है. पिछले कुछ दिनों में अपनी फिल्म के प्रमोशन से लेकर अपने परिवार के एक और सदस्य आदर जैन के बॉलीवुड लॉन्च के मौकों पर रणबीर कई बार कई ईवेंट्स में नजर आए हैं और मीडिया से रुबरु होते रहे हैं.

यूं तो हर किसी को अपने परिवार में सबसे लगाव होता है, चाहे वे बौलीवुड के सितारे हों या कोई आम इंसान. लेकिन अभिनेता रणबीर कपूर को अपने दादा राज कपूर से खासा लगाव था और आज वे उन्हें बहुत मिस करते हैं. वे आए दिन उनकी यादें लोगों से सांझा करते रहते हैं.

यहां खास बात ये है कि अपने दादा, अभिनेता राज कपूर की एक 67 साल पुरानी अनमोल धरोहर को रणबीर ने हमेशा के लिए अपने पास सहेज कर रखा हुआ है.

पिछले दिनों ही मुंबई में हो रहे एक इवेंट के दौरान रणबीर कपूर ने बताया कि बहुत समय पहले उनके एक प्रशंसक ने उन्हें एक ऑटोग्राफ भेजा था, जो कि उनके दादा राज कपूर का है और इसे राज कपूर ने उसे साल 1950 में दिया था.

रणबीर कपूर ने कहा कि जब उनकी पहली फिल्म 'सावरिया' रिलीज हुई थी, तब हरियाणा के एक व्यक्ति ने मुझे एक चीज भेजी, जो मेरी अब तक कि सबसे अनमोल कीमती वस्तु बन गई है और यही मेरे जीवन का मंत्र भी बन गया है. रणबीर कहते हैं कि राज कपूर का ये ऑटोग्राफ अब उनसे कभी जुदा नहीं होगा.

आगे उन्होंने ये भी बताया कि इस ऑटोग्राफ के साथ एक बात और कही गई है, जिसे वे अपने जीवन को मंत्र समझते हैं कि  "विनम्रता किसी भी कलाकार के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण गुण होता है’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...