पिछले पांच वर्षों के अंतराल में मशहूर शायर व गीतकार साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी पर कई फिल्मकार फिल्म बनाने का असफल प्रयास कर चुके हैं. मगर इस प्रेम कहानी पर फिल्म का निर्माण नहीं हो पा रहा है. कई फिल्मकार असफल हो गए. इस विषय पर आधारित फिल्म में साहिर लुधियानवी व अमृता प्रीतम का किरदार निभाने को लेकर भी कई कलाकार बदल गए.

अब कुछ दिनों से चर्चाएं गर्म हैं कि संजय लीला भंसाली साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी को सेल्यूलाइड के पर्दे पर लाने जा रहे हैं. चर्चा हो रही है कि इस फिल्म में अमृता प्रीतम का किरदार प्रियंका चोपड़ा निभाने वाली हैं. मगर खुद प्रियंका चोपड़ा ने साफ कर दिया है कि इस फिल्म या इस किरदार को लेकर उनसे अब तक किसी ने बात नहीं की है.

मीडिया से बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने कहा है,‘‘मैं तो हमेशा संजय लीला भंसाली के साथ काम करना चाहूंगी. संजय लीला भंसाली से मेरी मुलाकातें होती रहती है. उनसे फिल्मों व नई कहानियों पर भी चर्चा होती रहती है. मगर संजय लीला भंसाली ने मुझसे अब तक साहिर लुधियानवी व अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी वाली फिल्म की कोई चर्चा नहीं की है.’’

जबकि साहिर लुधियानवी और अमृता प्रीतम की प्रेम कहानी पर आधारित नाटक काफी लोकप्रियता बटोर रहा है. इस नाटक के अब तक सत्तर शो हो चुके हैं. फरवरी 2017 में इस नाटक के करीबन दस शो लगातार होने जा रहे हैं. इस नाटक में साहिर लुधियानवी का किरदार शेखर सुमन और अमृता प्रीतम का किरदार दीप्ति नवल निभा रही हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...