2010 में स्पोर्ट्स ड्रामा प्रधान फिल्म ‘‘लाहौर’’ निर्देशित कर पहली ही फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार के अलावा कई अन्य पुरस्कार हासिल कर चुके फिल्मकार संजय पूरण सिंह चौहाण को लेकर गाहे बगाहे कई तरह की अटकलें लगती रहती हैं. संजय पूरण सिंह चौहाण को लेकर बौलीवुड में आम चर्चा यह भी होती रहती है कि वह पिछले छह वर्षों से कुछ नया लेकर क्यों नहीं आ रहे हैं.     

मगर सूत्रों की माने तो संजय पूरण सिंह पिछले छह वर्षों से लगातार काम करते आ रहे हैं. सूत्रों की माने तो संजय की दो फिल्में लगभग तैयार हैं. जिनमें से एक फिल्म में तो वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स की ही भरमार है. इस फिल्म का तीन वर्षों से स्पेशल इफेक्ट्स व वीएफएक्स का काम हो रहा है.

बहरहाल, पिछले दो दिन से ट्विटर पर संजय पूरण सिंह चौहाण ही छाए हुए हैं. जिसकी वजह उनके निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ है.जी हां! अब संजय पूरण सिंह भारत की पहली अंतरिक्ष एंडवेंचर पर फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ का लेखन व निर्देशन करने जा रहे हैं, जिसका निर्माण ‘नेक्स्ट जनरेशन फिल्मस’ के बैनर तले विक्की रजानी कर रहे हैं.

इस साइंस फिक्शन फिल्म में अंतरिक्ष यात्री का किरदार सुशांत सिंह राजपूत निभाने वाले हैं. यह भारत के अति बहादुर व अति महत्वाकांक्षी अंतरिक्ष यात्री की दास्तान है, जो कि चंद्रमा पर भारतीय अंतरिक्ष यात्री के रूप में पहुंचता है. सूत्रों के अनुसार इस फिल्म के साथ कई विदेशी तकनीशियन भी काम करने वाले हैं.

फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ की चर्चा चलने पर फिल्म के निर्देशक संजय पूरण सिंह चौहाण कहते हैं-‘‘यह फिल्म भारत के चांद पर पहुंचने के सपने के साहस, उम्मीद और महत्वाकांक्षा की गाथा है. यह एक ऐसी कथा है, जो कही जानी चाहिए थी.’’ सूत्रों के अनुसार फिल्म ‘‘चंदामामा दूर के’’ की शूटिंग 2017 की शुरूआत में होगी और इसे 26 जनवरी 2018 को रिलीज करने की योजना है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...