बौलीवुड में अरशद वारसी को छोड़कर हर शख्स खुलेआम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 500 और 1000 रूपए के नोट बंद करने का स्वागत कर रहा है. मगर ‘चेहरे पर चूना’ पोतने यानी कि हमेशा मेकअप कर काम करने वाले यह लोग इस मसले पर अपनी व्यथा कह नहीं पा रहे हैं. सूत्रों की माने तो तो सभी की दाढ़ी में तिनका अटका हुआ है. यह एक कटु सत्य है.

बौलीवुड के अंदरूनी जानकार मानते हैं कि इस निर्णय के बहुत बड़े साइड इफेक्ट्स बौलीवुड को लंबे समय तक झेलने पड़ सकते हैं. 500 और 1000 के नोट बंद होने का पहला असर हर फिल्म की बॉक्स ऑफिस की कमाई पर पड़ रहा है. इसका पहला और सबसे ज्यादा खतरनाक साइड इफेक्ट तो अजय देवगन पर पड़ा है. उनकी फिल्म ‘शिवाय’ पहले से ही बॉक्स ऑफिस पर घिसट घिसट कर आगे बढ़ रही थी, पर अब इन बड़े नोट के बंद होने से ‘शिवाय’ की कमाई पर बुरा असर पड़ा है.

पिछले बुधवार यानी कि 9 नवंबर से ‘शिवाय’ सहित अन्य सभी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में जबरदस्त गिरावट आयी है. यूं भी बहुत बड़े बजट की फिल्म ‘शिवाय’ किसी भी सूरत में अपना घाटा पूरा नहीं करने वाली थी. इस वजह से अजय देवगन के करियर पर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे थे. बौलीवुड में लोग मानकर चल रहे हैं कि अब दोबारा बतौर निर्देषक अजय देवगन कोई फिल्म नहीं बनाएंगे. लेकिन बडे़ नोटों के बंद होने के बाद जिस तरह से ‘शिवाय’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्षन पर असर पड़ा है, उससे अजय देवगन को बहुत बड़ी मार पड़ने वाली है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...