लव और रोमांस से भरपूर टीवी सीरियलों से अपनी पहचान बनाने वाली दिल्ली की शिवानी तोमर ने अपने प्यार के बारें में अभी सोचा तक नहीं है. वह कहती हैं, अभी तो मैं अपने नये सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं में व्यस्त हूं. उनकी व्यस्तता का अंदाजा इस बात से भी लग जाता है कि जिस समय लखनऊ में वह अपने सीरियल का प्रचार कर रही थीं उस समय मुम्बई में उनका एक डायलॉग एडिट हो रहा था. मुम्बई से संदेश आया कि यह डायलॉग वाट्सएप पर रिकॉर्ड कर भेजो.

शिवानी ने अपना डायलाग मेरी बात सुन के जानाबोल कर लखनऊ से मुम्बई भेज दिया. दिल्ली की रहने वाली शिवानी तोमर ने आर्ट कोर्स करने के बाद ग्राफिग डिजाइनर की नौकरी की. शिवानी को स्कूल के ही दिनों से एक्टिंग का शौक था. ऐसे में वह अपने जॉब के सिलसिले में मुम्बई गईं तो वहां एक्टिंग में अपने करियर के ऑप्शन देखने लगीं.

वह कहती हैं, करियर के रूप में देखें तो सीरियलों में काम करना फिल्मों में काम करने से अलग है. यहां बाहरी कलाकारों को लेकर किसी तरह की अलग सोच नहीं होती है. ऑडिशन देते समय अगर आप अपने हुनर का कमाल दिखा लें तो काम मिलना सरल हो जाता है.

शिवानी ने 6 साल बहुत स्ट्रगल किया. इस दौरान कई टीवी शो में काम करने का मौका मिला इनमें क्रेजी स्टूपिड इश्क’, ‘हम आपके घर में रहते हैं’, ‘कसम तेरे प्यार कीऔर गुमराहप्रमुख है. स्टार प्लस के सीरियल इस प्यार को क्या नाम दूं’  में वह अपनी भूमिका के बारे में बताती हैं, यह मेरे लिये सबसे अहम रोल है. उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद शहर की पृष्ठभूमि पर यह बना है. इसके लिये मैंने इलाहाबाद के लोगों के बारे में पढा. यहां की बातचीत के अंदाज को सीखा’.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...