इन दिनों ‘यशराज फिल्मस’, ‘‘ईरोज इंटरनेशनल’’ सहित कई बड़ी फिल्म प्रोडक्शन कंपनियां इंटरनेट के डिजिटल फिल्मों व डिजिटल कंटेट को बनाने में लगी हुई है. अब इन बड़ी कंपनियों के ही पदचिन्हों पर चलते हुए टीवी की चर्चित अदाकारा सारा खान भी निर्माता बन गयी हैं और वह भी इंटरनेट के लिए डिजिटल कंटेंट बना रही हैं.

सारा खान ने ‘यूट्यूब’ पर अपना इंटरनेट चैनल शुरू किया है और इसके लिए वह खुद ही कंटेंट यानी कि लघु फिल्मों का निर्माण कर रही हैं. खुद सारा खान बताती हैं-‘‘किसी की नकल करने का सवाल कहां से आ गया. अब डिजिटल का युग है. इस युग में लोगों को हर दिन कुछ नया चाहिए. दर्शक टीवी पर भी सास बहू मार्का सीरियल देखते हुए बोर हो चुका है. तो दर्शकों की पसंद का ख्याल रखते हुए मैंने अपना ‘यूट्यूब चैनल’ शुरू किया है और इसके लिए लघु फिल्में बना रही हूं. धीरे धीरे डिजिटल माध्यम डोमीनेटिंग होता जा रहा है. यह ऐसा माध्यम है, जहां आप अपनी पसंद के कार्यक्रम बना सकते है.

इसके लिए आपको अपनी रचनात्मकता को लेकर किसी से इजाजत लेने की जरुरत नहीं है. आज की युवा पीढ़ी ताजगीपूर्ण, फन, रोचक, मनोरंजक और जानकारी वाले कार्यक्रम देखना चाहता है. ऐसे कार्यक्रमों के लिए ‘यूट्यूब’ सबसे अच्छा प्लेटफार्म है. इसलिए मैं इसके लिए कार्यक्रम बना रही हूं. इसके अलावा मैं विश्व भ्रमण भी कर रही हूं.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...